Move to Jagran APP

डीसी ने किया शहर का दौरा, अधिकारियों को निकासी व्यवस्था के दिए निर्देश

शहर में बुधवार को हुई तेज बारिश की वजह से शहर के कई क्षेत्रों में जलजमाव हो गया। डीसी ने निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:32 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 06:32 AM (IST)
डीसी ने किया शहर का दौरा, अधिकारियों को निकासी व्यवस्था के दिए निर्देश
डीसी ने किया शहर का दौरा, अधिकारियों को निकासी व्यवस्था के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में बुधवार को हुई तेज बारिश की वजह से शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया था। उन क्षेत्रों का वीरवार को डीसी नरेश कुमार ने दौरा कर निकासी व्यवस्था देखी। डीसी ने मौके पर ही अधिकारियों को निकासी व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ एसडीएम दलबीर सिंह, जिला नगर आयुक्त संजय बिश्नोई के साथ जन स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद के अधिकारी भी मौजूद रहे। डीसी ने अधिकारियों से कहा कि बरसात कितनी हो जाए, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। फिर भी शहर से तेजी से पानी निकासी करवाने के लिए अतिरिक्त संसाधनों की व्यवस्था रखें। उन्होंने शहर के नरवाना रोड, रोहतक रोड, भिवानी रोड, रानी तालाब क्षेत्र, सफीदों रोड स्थित सैनी धर्मशाला के साथ लगती कालोनी, पटियाला चौक, अर्जुन स्टेडियम समेत लगभग पूरे शहर का दौरा किया। इस दौरान रोहतक रोड पर अनाज मंडी में बरसाती पानी की निकासी के लिए नगर परिषद द्वारा बनाए पंपिग स्टेशन का भी दौरा किया। डीसी ने अधिकारियों से कहा कि जिन क्षेत्रों में अधिक जलभराव होता है, उन क्षेत्रों में पानी निकासी के रेन हार्वेस्टिग सिस्टम स्थापित करवाएं और पंपसेट की व्यवस्था करें। नालों की सफाई भी करवाते रहें, ताकि पानी की निकासी में किसी प्रकार की परेशानी ना आए। इस अवसर पर जन स्वास्थ्य विभाग के एसई राजेंद्र जांगड़ा, जन स्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन अशोक यादव, नगर परिषद एक्सईएन सुमित कुमार मौजूद रहे।

loksabha election banner

------------

मुख्य मार्गो से पानी की निकासी होने पर लोगों ने की प्रशासन की सराहना

बुधवार को शहर में हुई 101 एमएम बारिश से भिवानी रोड, नरवाना रोड, पटियाला चौक, रानी तालाब एरिया समेत कई मुख्य मार्गों पर बाढ़ जैसे हालात थे। जिला नगर आयुक्त संजय बिश्नोई ने नगर परिषद ईओ सुशील कुमार व एक्सईएन के साथ निकासी व्यवस्था का जायजा लेते हुए जगह-जगह पंपसेट लगवाए। रात को भी नगर परिषद के जेई स्टाफ के साथ निकासी कराने में लगे रहे। जिससे सुबह तक ज्यादातर मुख्य मार्गों से पानी की निकासी हो चुकी थी। वीरवार को डीसी के दौरे के दौरान प्रशासन के इस प्रयास की लोगों ने सराहना भी की। साथ ही डीसी से बरसाती पानी निकासी की स्थाई व्यवस्था करवाने की भी मांग की।

-------------

अर्जुन स्टेडियम में भरा पानी

फोटो : 19

अर्जुन स्टेडियम में पानी भरा हुआ है। वीरवार दोपहर को यहां छोटे-छोटे बच्चे पानी में तैर रहे थे। इस स्टेडियम में सुबह व शाम को सैकड़ों खिलाड़ी अभ्यास के लिए आते हैं। पानी भरने की वजह से कई दिनों तक खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पाएंगे। अर्जुन स्टेडियम में स्कीम नंबर पांच, छह व बाजार का भी बरसाती पानी आता है। इसके अलावा लघु सचिवालय के सामने पार्किंग एरिया में, कई पार्कों में पानी भरा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.