जागरण संवाददाता, जींद : कहते हैं, प्यार अंधा होता है और अंधेपन में इंसान कुछ भी सही-बुरे का ख्याल नहीं रख पाता है। कई बार तो यह अंधापन दूसरों को मुसीबत में डाल देता है। ऐसा ही एक मामला शहर की एक कालोनी में सामने आया है, जहां एक नाबालिग युवती के परिजनों ने उसकी सगाई कर दी तो पड़ोसी युवक ने उनकी शिकायत महिला पुलिस में कर दी, जिसमें परिजनों पर नाबालिग युवती की शादी कर 50 हजार रुपये में बेचने के आरोप लगाए गए।

खुद को बताया समाजसेवक

शिकायतकर्ता ने दी शिकायत में खुद को समाजसेवक बताया है। मामला सामने आने के बाद महिला एवं बाल निषेध विभाग के अधिकारियों ने युवती व उसके परिजनों को बुलाया, तब जाकर स्थिति साफ हो सकी कि उन्होंने युवती की सगाई की है, जिसके फोटो आदि भी उन्होंने पेश किए। इसके बाद मामला शांत हो सका। अब इस मामले में युवती के परिजन युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत देने की तैयारी में है।

पुराना विवाद

शहर के बीचोंबीच स्थित एक कालोनी में दो पड़ोसियों में काफी समय से विवाद चल रहा है। बताया जा रहा है कि कालोनी का युवक पड़ोसी की नाबालिग युवती को पसंद करने लगा और उसका कई बार पीछा भी करता। यह पसंद प्यार में बदल गई। बताया जा रहा है कि युवक की इन्हीं हरकतों को देखते हुए पिछले दिनों में नाबालिग युवती के परिजनों ने युवती की सगाई दूसरी जगह पर कर दी। इससे खफा होकर पड़ोसी युवक ने इसकी शिकायत महिला थाने में दी। इसमें आरोप लगाया गया कि उसके पड़ोस में रहने वाली एक नाबालिग युवती की शादी उसके परिजनों ने 50 हजार रुपये में किसी बड़ी उम्र के व्यक्ति से कर दी है। शिकायत मिलने पर महिला पुलिस व जिला बाल एवं महिला निषेध विभाग हरकत में आया और तुरंत जांच शुरू कर दी।

इस मामले में संबंधित नाबालिग युवती व उसके परिजनों को बुलाया गया। परिजनों के आने के बाद मामला स्पष्ट हो सका। युवती के परिजनों ने बताया कि उसकी लड़की की शादी नहीं की गई है और न ही उसे बेचा गया है। नाबालिग युवती की केवल सगाई हुई है। इसके फोटो भी परिजनों ने अधिकारियों को दिखाए, जिसके बाद मामला सुलझा।

प्रोटेक्शन ऑफिसर कर¨मद्र कौर ने बताया कि किसी ने महिला थाने में नाबालिग युवती को 50 हजार में बेचने की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच की गई तो मामला कुछ ओर निकला। यह दो पड़ोसियों का आपसी पुराना विवाद है। एक युवक पड़ोस की युवती को पसंद करता था, जिसकी सगाई होने पर उसने यह झूठी शिकायत दी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस