Move to Jagran APP

खुद की नहीं हो सकी तो पुलिस में दी बेचने की शिकायत

जागरण संवाददाता, जींद : कहते हैं, प्यार अंधा होता है और अंधेपन में इंसान कुछ भी सही-बुर

By Edited By: Published: Sat, 24 Dec 2016 01:03 AM (IST)Updated: Sat, 24 Dec 2016 01:03 AM (IST)
खुद की नहीं हो सकी तो पुलिस में दी बेचने की शिकायत

जागरण संवाददाता, जींद : कहते हैं, प्यार अंधा होता है और अंधेपन में इंसान कुछ भी सही-बुरे का ख्याल नहीं रख पाता है। कई बार तो यह अंधापन दूसरों को मुसीबत में डाल देता है। ऐसा ही एक मामला शहर की एक कालोनी में सामने आया है, जहां एक नाबालिग युवती के परिजनों ने उसकी सगाई कर दी तो पड़ोसी युवक ने उनकी शिकायत महिला पुलिस में कर दी, जिसमें परिजनों पर नाबालिग युवती की शादी कर 50 हजार रुपये में बेचने के आरोप लगाए गए।

loksabha election banner

खुद को बताया समाजसेवक

शिकायतकर्ता ने दी शिकायत में खुद को समाजसेवक बताया है। मामला सामने आने के बाद महिला एवं बाल निषेध विभाग के अधिकारियों ने युवती व उसके परिजनों को बुलाया, तब जाकर स्थिति साफ हो सकी कि उन्होंने युवती की सगाई की है, जिसके फोटो आदि भी उन्होंने पेश किए। इसके बाद मामला शांत हो सका। अब इस मामले में युवती के परिजन युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत देने की तैयारी में है।

पुराना विवाद

शहर के बीचोंबीच स्थित एक कालोनी में दो पड़ोसियों में काफी समय से विवाद चल रहा है। बताया जा रहा है कि कालोनी का युवक पड़ोसी की नाबालिग युवती को पसंद करने लगा और उसका कई बार पीछा भी करता। यह पसंद प्यार में बदल गई। बताया जा रहा है कि युवक की इन्हीं हरकतों को देखते हुए पिछले दिनों में नाबालिग युवती के परिजनों ने युवती की सगाई दूसरी जगह पर कर दी। इससे खफा होकर पड़ोसी युवक ने इसकी शिकायत महिला थाने में दी। इसमें आरोप लगाया गया कि उसके पड़ोस में रहने वाली एक नाबालिग युवती की शादी उसके परिजनों ने 50 हजार रुपये में किसी बड़ी उम्र के व्यक्ति से कर दी है। शिकायत मिलने पर महिला पुलिस व जिला बाल एवं महिला निषेध विभाग हरकत में आया और तुरंत जांच शुरू कर दी।

इस मामले में संबंधित नाबालिग युवती व उसके परिजनों को बुलाया गया। परिजनों के आने के बाद मामला स्पष्ट हो सका। युवती के परिजनों ने बताया कि उसकी लड़की की शादी नहीं की गई है और न ही उसे बेचा गया है। नाबालिग युवती की केवल सगाई हुई है। इसके फोटो भी परिजनों ने अधिकारियों को दिखाए, जिसके बाद मामला सुलझा।

प्रोटेक्शन ऑफिसर कर¨मद्र कौर ने बताया कि किसी ने महिला थाने में नाबालिग युवती को 50 हजार में बेचने की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच की गई तो मामला कुछ ओर निकला। यह दो पड़ोसियों का आपसी पुराना विवाद है। एक युवक पड़ोस की युवती को पसंद करता था, जिसकी सगाई होने पर उसने यह झूठी शिकायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.