Move to Jagran APP

हांसी रोड पर पुल के नीचे आरयूबी का निर्माण शुरू, 4 मीटर चौड़े 3 मीटर ऊंचे ब्लॉक लगेंगे

3.25 करोड़ आएगी लागत हिमांशु गोयल, जींद पटियाला चौक से हांसी रोड पर दिल्ली-भ¨ठडा

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 10:03 PM (IST)
हांसी रोड पर पुल के नीचे आरयूबी का निर्माण शुरू, 4 मीटर चौड़े 3 मीटर ऊंचे ब्लॉक लगेंगे
हांसी रोड पर पुल के नीचे आरयूबी का निर्माण शुरू, 4 मीटर चौड़े 3 मीटर ऊंचे ब्लॉक लगेंगे

3.25 करोड़ आएगी लागत

loksabha election banner

हिमांशु गोयल, जींद

पटियाला चौक से हांसी रोड पर दिल्ली-भ¨ठडा रेल मार्ग पर बने आरओबी (रेल ओवर ब्रिज) के नीचे बनने वाले आरयूबी (रेलवे अंडर ब्रिज) का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। रेलवे ने सवा तीन करोड़ में आरएस कंस्ट्रक्शन कंपनी को ठेका दिया है। करीब चार माह में यह अंडरपास बनकर तैयार होने की उम्मीद है।

शुरुआत में पुल के नीचे ब्लॉक बनाने के लिए थ्री-शेड बेड तैयार किया जा रहा है। यह बेड जमीनी स्तर से 75 सेंटीमीटर का बनाया जाएगा। इसके बाद इसमें सरियों को फीट करने का कार्य शुरू होगा। सरियों को फिट किए जाने के बाद आरयूबी में 25 मीटर के तीन ब्लॉक लगाए जाएंगे, जो 4 मीटर चौड़े व 3 मीटर ऊंचे होंगे। दूसरी ओर राहगीरों के जाने के लिए अंडरपास के दोनों ओर 70-70 मीटर का रास्ता छोड़ा जाएगा। बता दें कि इस अंडरपास को बनाने की घोषणा सात साल पहले हुई थी। इसके निर्माण कार्य के अब तक शुरू न होने का मुख्य सबसे बड़ा कारण रेलवे लाइनों के नीचे दबी सिग्नल की केबल को हटाना रहा था। अभी एक सप्ताह पहले ही रेलवे ने इन केबलों को हटाया है। कंपनी ठेकेदार के अनुसार सब कुछ ठीक रहा तो यह फरवरी के अंतिम सप्ताह तक पूरा हो जाएगा।

---------------------------

आरयूबी बनने से होगा लोगों को फायदा

आरयूबी बनने से मिल्क प्लांट कॉलोनी, जोगेंद्र नगर, ईश्वर नगर, जवाहर नगर, श्याम कॉलोनी व पटियाला चौक के आस पास रहने वाले लोगों को तो फायदा होगा ही इसके साथ ही शहरवासियों को रोहतक रोड, भिवानी रोड की तरफ आने जाने की सीधी सुविधा होगी। शहर में लगने वाले जाम में नहीं फंसने के साथ दो से तीन किलोमीटर का चक्कर भी खत्म हो जाएगा। अभी लोगों को एक कॉलोनी से दूसरी कॉलोनी की तरफ जाने के लिए ओवरब्रिज से होकर जाना पड़ रहा है।

-------------------

ओवरब्रिज के नीचे बनने वाले अंडरपास को पूरा बनाने में चार माह का समय तो लगेगा ही। अभी तो इसके बेड बनाने का कार्य शुरू किया है। उसके बाद इसमें सरिये लगाए जाएंगे।

रमेश कुमार, चिल्लाना, कंपनी ठेकेदार

------------------

अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया है। इसके बनने के बाद शहरवासियों को काफी राहत मिलेगी। अंडरपास में तीन ब्लॉक फिट किए जाएंगे।

एपी ¨सह, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, रेलवे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.