Move to Jagran APP

सीएम ने कहा : जींद हरियाणा का बीच सै, लोग बोले : फेर इसनै ही राजधानी बणा दो

जींद में पहली बार कमल खिलने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार देर शाम कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने सवा चार साल में जींद में समान विकास करवाया है। सब कहते थे कि यहां के लोगों ने वोट नहीं दिए, फिर भी आप काम करा रहे हो।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 09:13 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 09:13 AM (IST)
सीएम ने कहा : जींद हरियाणा का बीच सै, लोग बोले : फेर इसनै ही राजधानी बणा दो
सीएम ने कहा : जींद हरियाणा का बीच सै, लोग बोले : फेर इसनै ही राजधानी बणा दो

जागरण संवाददाता, जींद : जींद में पहली बार कमल खिलने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार देर शाम कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने सवा चार साल में जींद में समान विकास करवाया है। सब कहते थे कि यहां के लोगों ने वोट नहीं दिए, फिर भी आप काम करा रहे हो। मैं कहता था कि आगे वोट लेने हैं। जींद उपचुनाव में आपने हम पर विश्वास जताया है। अब हम सभी मिलकर जींद का नक्शा बदलेंगे।

loksabha election banner

कैथल रोड पर पार्टी कार्यालय में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने जब यह कहा कि जींद हरियाणा के बीच में स्थित है। तभी सामने बैठे लोगों ने कहा कि फेर इसनै हरियाण की राजधानी बना दो। सीएम ने कहा कि पंजाब नै खूंटा गाड़ रखा सै। चंडीगढ़ का मामला ऐसा है कि पंजाब व हरियाणा को मिलकर कोई फैसला करना पड़ैगा। पंजाब छोड़ैगा तो हाम भी छोड़ दयांगे। ये बात कहीं निकल जाए आगे तक। मुंह से निकल बात कई बार सच्ची हो जाती है।

प्रदेश की जनता मेरा परिवार

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की ढाई करोड़ जनता ही मेरा परिवार है, इसके विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। पूर्ववर्ती सरकारों में नेता अपने परिवार के लोगों के घरों को भरने का काम करते थे, लेकिन भाजपा की वर्तमान सरकार ने हरियाणा प्रदेश से इस औछी परंपरा को खत्म कर नया इतिहास रचने का काम किया है। प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बराबर विकास करवाया जा रहा है। युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रही है। प्रदेश में भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता को विपक्षी राजनीतिक दलों में खलबली मची हुई है, लेकिन जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी के साथ है।

फिर हमारी ही सरकार बनेगी

उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा तथा विधानसभा के चुनाव में एक बार फिर हमारी सरकार बनेगी और जींद ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नक्शा बदलने का काम करके दिखाएगी। परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने भी हरियाणा सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखा। उन्होंने कहा कि अब इतना काम कराएंगे कि विरोधी टिक नहीं पाएंगे।

----------------------

स्व. मिढ़ा इशारों में कहते थे कृष्ण का हाथ पकड़ लो, सही आदमी गलत पार्टी में था

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि स्व. हरिचंद मिढ़ा बहुत नेक आदमी थे। विधानसभा में जब भी वे मिलते थे तो झुक कर नमस्कार करते थे। मैं कहता था कि आप बुजुर्ग हो, इसलिए झुक कर प्रणाम न किया करो। वे कहते थे आपका ओहदा बड़ा है। कई बार वे घर भी आ जाते थे। मैं कहता था कि सही आदमी गलत पार्टी में फंसा हुआ है। वे इशारों में कहते थे कि आप कृष्ण का हाथ पकड़ लो। तब इस तरह की बात नहीं सोची थी, लेकिन विधि का विधान है। आप लोगों ने इन्हें जिताया है। ये भाजपा के कार्यकर्ता की तरह मंझे हुए हैं। जैसे हम वैसे ये। जैसे ये वैसे हम। इनमें और हमारे में कोई अंतर नहीं है।

-------------------

मैं इनके पप्पू को नहीं समझ पाया, कैथल में क्या कांटे उग आए

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला को जमकर लपेटे में लिया। सीएम ने कहा कि वे उप्र, झारखंड, राजस्थान, गुजरात में जाकर आए हैं। वहां हमारी जीत से ज्यादा चर्चा इस बात की थी कि रणदीप सुरजेवाला को हरा दिया। सीएम ने कहा कि वे रोज शाम को सोने से पहले थोड़ी देर टीवी देख लेते हैं। जिस दिन रणदीप के नाम की घोषणा हुई, उस दिन रात साढ़े 11 बजे तक उनकी कोई चर्चा नहीं थी। 11.50 बजे खबर आई कि रणदीप सुरजेवाला जींद में कांग्रेस प्रत्याशी होंगे। मुझे तो इनके पप्पू की बात समझ में नहीं आई। जो आदमी पहले से विधानसभा का सदस्य है, उसे ही विधानसभा के सदस्य का चुनाव लड़वा रहे हो। मुख्यमंत्री ने सुरजेवाला पर हमला बोलते हुए कहा कि वे कैथल से विधायक होते हुए वे पिछले करीब सवा चार साल में अब तक 7 बार विधानसभा में पहुंचे हैं। कोई उनसे पूछे कि कैथल की जनता ने उन्हें विधानसभा में भेजा, अब क्या उस सीट पर कांटे उग आए थे। सीएम बोले, मैंने पहले भी कहा है कि रणदीप उस भैंस की तरह है, जो खाएगा जींद व कैथल का और दूध दिल्ली में जाकर देगा।

-----------------------

सुरजेवाला को पता चल गया, हम धन्यवाद करने आए : बराला

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले भारत माता के जयकारे लगवाए। लोगों में जोश देखकर उन्होंने कहा कि अब सुरजेवाला को पता लग गया है कि हम धन्यवाद करने आए हुए हैं। बराला ने कहा कि जींद की जीत के पीछे भाजपा के निष्ठावान जुझारू एवं मेहनती कार्यकर्ताओं का बड़ा हाथ है। जब से देश एवं प्रदेश में भाजपा ने बागडोर सम्भाली है, तभी से सभी वर्गो के कल्याण के लिए काम किये जा रहे हैं, जिसका फायदा अब पार्टी को मिलना शुरू हो गया है। प्रदेश में भाजपा की सरकार का पहले दो साल कार्यकाल तो पिछली सरकारों द्वारा खोदे गये गड्ढों को भरने में लग गया। अब प्रदेश में विकास के लिए जीटी रोड तैयार हो चुका है, जिस पर विकास की गाड़ी सरपट दौड़ेगी।

-------------------

आपके धन्यवाद को मेरी डिक्शनरी में शब्द नहीं : मिढ़ा

जींद के नव निर्वाचित विधायक कृष्ण लाल मिढ़ा ने उपचुनाव में जीत दिलवाने के लिए हर कार्यकर्ता एवं मतदाता को बधाई देते हुए कहा कि मेरी डिक्शनरी में शब्द नहीं हैं कि आपका धन्यवाद किस तरह से करूं। मिढ़ा ने कहा कि लोग कहते थे कि इनेलो के कार्यकर्ता मजबूत हैं, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सबको पीछे छोड़ दिया। उन्होंने लोगों से कहा कि वे सरकार की नीतियों को जनता के बीच लेकर जाएं।

-----------------

ये नेता रहे मौजूद

समारोह में उचाना विधायक प्रेमलता, सफीदों विधायक जसबीर देशवाल, पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला, प्रदेश सचिव जवाहर सैनी, महामंत्री संजय भाटिया, हरियाणा हाउ¨सग फेडरेशन के चेयरमैन डॉ. ओपी पहल,जिला प्रधान अमरपाल राणा, युवा नेता मास्टर गोगल, टेकराम कंडेला, दलशेर लोहान, सज्जन गर्ग, पुरुषोत्तम शर्मा, संजय धवन, संतलाल चुघ, करतार सैनी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.