Move to Jagran APP

नगर परिषद ने पॉलिथीन रखने पर 19 दुकानदारों के काटे चालान

पॉलिथीन के प्रयोग पर रोक लगाने के लिए मंगलवार को नगर परिषद द्वारा सफाई निरीक्षक भूपेंद्र नैन के नेतृत्व में नगर परिषद कार्यालय से लेकर पंजाबी चौक तक पॉलिथीन मुक्त अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 08:26 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 08:26 AM (IST)
नगर परिषद ने पॉलिथीन रखने पर 19 दुकानदारों के काटे चालान
नगर परिषद ने पॉलिथीन रखने पर 19 दुकानदारों के काटे चालान

संवाद सूत्र, नरवाना : शहर में पॉलिथीन की वजह से सीवरेज जाम तो होते ही हैं, साथ ही इनको खाकर बेसहारा पशु मौत का शिकार बन जाते हैं। शहर में पॉलिथीन के प्रयोग पर रोक लगाने के लिए मंगलवार को नगर परिषद द्वारा सफाई निरीक्षक भूपेंद्र नैन के नेतृत्व में नगर परिषद कार्यालय से लेकर पंजाबी चौक तक पॉलिथीन मुक्त अभियान चलाया। नगर परिषद द्वारा अभियान चलाने से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। इसके बाद वह पॉलिथीन छिपाते नजर आए। सफाई निरीक्षक भूपेंद्र नैन ने कहा कि अभी तो केवल 19 दुकानदारों के चालान काटे गए हैं और उनसे लगभग 10 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। आने वाले दिनों में यह अभियान जारी रहेगा। दुकानों पर पॉलिथीन मिलने से 5 हजार रुपये तक जुर्माना किया जा सकता है। इसलिए दुकानदार कागज, कपड़े व जूट से बने कैरी बैग का इस्तेमाल करें और शहर को स्वच्छ बनाने में योगदान दें।

loksabha election banner

परोपकार ही मनुष्य का सर्वोत्तम कर्तव्य: आर्य

संवाद सूत्र, नरवाना : केएम राजकीय कॉलेज में एनएसएस द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत वर्तमान में युवाओं के समक्ष चुनौतियों पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. सुशील बिश्नोई ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका में 1893 के विश्व धर्म सम्मेलन में भारतीय ज्ञान-विज्ञान आधारित वैदिक साहित्य, वेदांत दर्शन का परचम फहराया। इस अवसर पर प्रो. जयपाल आर्य ने कहा की स्वामी विवेकानंद ने उपनिषद वाक्य, उठो जागो और अपने लक्ष्य प्राप्त करने तक मत रुको, शक्ति ही जीवन है, कमजोरी ही मृत्यु है। परोपकार करना ही मनुष्य का सर्वोत्तम कर्तव्य है। तप-त्याग, पुरुषार्थ, दान निस्वार्थ भाव से करने में शांति की अनुभूति होती है। इस अवसर पर कमलदीप सिंह, अमनदीप, विकास, रित, गीता, दीपक, मनजीत सिंह, मुकेश, राकेश, संजय सिंह आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.