Move to Jagran APP

शहर के 4 बड़े प्रोजेक्टों का नरवाना में नींव पत्थर रखेंगे मुख्यमंत्री

सीएम 5 व 6 जुलाई को नरवाना में, 63.90 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व नींव पत्थ

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 01:28 AM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 01:28 AM (IST)
शहर के 4 बड़े प्रोजेक्टों का नरवाना में नींव पत्थर रखेंगे मुख्यमंत्री
शहर के 4 बड़े प्रोजेक्टों का नरवाना में नींव पत्थर रखेंगे मुख्यमंत्री

सीएम 5 व 6 जुलाई को नरवाना में, 63.90 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व नींव पत्थर रखेंगे

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जींद

मुख्यमंत्री मनोहरलाल 6 जुलाई को नरवाना के लोक निर्माण विश्राम गृह में 4448.01 लाख की 6 परियोजनाओं का नींव पत्थर रखेंगे और 1942.52 लाख रुपये की 4 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें जींद शहर के 4 बड़े प्रोजेक्ट भी हैं, जिनका नींव पत्थर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री 5 जुलाई को सायं नरवाना में पहुंच जायेंगे। पहले गांव ढाकल में जिला पार्षद अमित के निवास पर जलपान करेंगे। इसके बाद लोक निर्माण विश्राम गृह में ठहरेंगे। छह जुलाई को सुबह नरवाना में 19 करोड़ 42 लाख 52 हजार रुपये की लागत से बनी 5 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इनमें हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की दबलैन से फैरन कलां तक 3.8 किलोमीटर लंबी सड़क शामिल है। इस पर एक करोड़ 5 लाख रुपये से अधिक की राशि खर्च की गई है। मार्के¨टग बोर्ड की एक अन्य 3.69 किलोमीटर पहुंचाय सड़क का भी उद्घाटन होग। गुरुसर से बेलरखां तक बनी इस सड़क के निर्माण पर एक करोड़ 23 लाख 48 हजार रुपये की राशि खर्च की गई है। ¨सचाई विभाग ने 8.81 करोड़ 89 हजार से लोन माइनर, कालवन माइनर, खरल माइनर तथा ¨ससर माइनर का सुदृढ़ीकरण किया है। नहर विभाग के नरवाना माइनर की बुर्जी नम्बर 6650 से 17500 तक 8.7 करोड़ से आरसीसी स्लैब बनाये हैं। मुख्यमंत्री उझाना के के खंड विकास एवं पंचायत विभाग का भवन का नींव पत्थर रखेंगे। इस पर 146.26 लाख रुपये से अधिक की राशि के बजट का प्रावधान किया है। नरवाना उपमण्डल के धमतान साहिब, भाणा ब्राहम्णान, धनौरी, कालवन तथा खरल गांव के सामुदायिक केन्द्र शामिल है। इन पर 682.11 लाख रुपये खर्च होंगे। जींद में 25 लाख रुपये से डॉ. भीम राव अम्बेडकर की आदमकद प्रतिमा स्थापित की जायेगी।

----------------

--जींद की इन परियोजना का शिलान्यास

--बरसाती पानी निकासी: जींद शहर में बरसाती पानी निकासी की अमरूत योजना के तहत बनने वाली ड्रेन का नीव पत्थर रखेंगे। इस परियोजना पर 10 करोड़ 78 लाख 33 हजार रुपये की राशि के खर्च का प्रावधान किया गया है।

--शॉ¨पग कॉम्प्लेक्स: जींद नगर परिषद के पुराने नगर परिषद कार्यालय में शॉ¨पग कॉम्पलैक्स की आधारशिला रखी जायेगी। इस परियोजना पर 9 करोड़ 71 लाख 69 हजार रुपये की राशि खर्च की जायेगी।

--ज्योतिबा फूले पार्क: जींद नगर परिषद की परिधि में आने वाले जींद के पुराने किल्ले की खाली पड़ी जमीन पर महात्मा ज्योतिबा फूले पार्क की आधारशिला रखी जाएगी। इस पार्क को विकसित करने के लिए 9 करोड़ 9 लाख 62 हजार रुपये की राशि खर्च की जायेगी।

--सेक्टरों की सड़कें बनेंगी: हुडा सेक्टरों के अधीन आने वाली सभी सड़कों की विशेष मरम्मत करने की परियोजना का नीव पत्थर रखा जायेगा। हुडा के सेक्टर 10, 11, 11 एक्सटेंशन व अर्बन एस्टेट की विशेष सड़कों की मरम्मत के काम पर 14 करोड़ 70 लाख रुपये की राशि के बजट का प्रावधान किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.