Move to Jagran APP

जाट धर्मशाला में बनेगी छोटूराम की जिले की सबसे ऊंची प्रतिमा

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार सुबह अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला में दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा का शिलान्यास किया जो जिले की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 06:59 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 06:59 AM (IST)
जाट धर्मशाला में बनेगी छोटूराम की जिले की सबसे ऊंची प्रतिमा
जाट धर्मशाला में बनेगी छोटूराम की जिले की सबसे ऊंची प्रतिमा

जागरण संवाददाता, जींद

loksabha election banner

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार सुबह अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला में दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा का शिलान्यास किया, जो जिले की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी। दुष्यंत ने जाट धर्मार्थ सभा के पदाधिकारियों एवं संस्था से जुड़े लोगों का आह्वान किया कि वे यहां उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थान स्थापित करवाने का प्रयास करें। इस कार्य में सरकार पूरा सहयोग करेगी।

दीन बंधु सर छोटूराम की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि पहुंचे दुष्यंत चौटाला का जाट धर्मार्थ सभा के संरक्षक आजाद सिंह पंवार, प्रधान वजीर सिंह सहारण, महासचिव संजय पंवार व सचिव तेजेंद्र ढुल ने पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। दुष्यंत ने कहा कि वर्ष 2013 में राजनीतिक तौर पर कठिन डगर की शुरुआत इसी धर्मशाला के ग्राउंड से की थी। उन्होंने संस्था के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे यहां पर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिग सेंटर खोलें ताकि अंग्रेजी, गणित जैसे विषयों में हमारे बच्चे पीछे न रहें। दुष्यंत ने धर्मशाला परिसर में डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित करने का भी सुझाव दिया।

इस अवसर पर जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी, सफीदों हलका के जेजेपी से प्रत्याशी रहे दयानंद कुंडू, जाट सभा के महासचिव संजय पवार, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र रेढू, सचिव हरदीप सांगवान, आजाद लाठर, तेजेंद्र ढुल, धूप सिंह, केसी बांगड़, सुरेश दलाल समेत अनेक गणमान्य उपस्थित रहे। छोटूराम, बोस व देवीलाल चौक का होगा जीर्णोद्धार

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद शहर में सर छोटूराम चौक, सुभाष चंद्र बोस चौक व देवीलाल चौक का सरकारी खर्च पर जीर्णाेद्धार करवाया जाएगा। इसके लिए वह नगरपरिषद के चेयरमैन से बात करेंगे और सरकार से बजट पास कराएंगे। दुष्यंत चौटाला ने जाट धर्मार्थ सभा को 25 लाख रुपये ग्रांट देने की घोषणा करते हुए कहा कि चंदा देने में कंजूसी नहीं होगी। लेकिन इस पैसे का सदुपयोग किया जाए तो बेहतर रहेगा। फोटो-7

सर छोटूराम के विचारों को बढ़ाएगी जाट सभा: पवार

जाट धर्मार्थ सभा के महासचिव संजय पवार ने सालभर का लेखा-जोखा लोगों के सामने रखा। उन्होंने कहा कि जाट धर्मार्थ सभा चौ. छोटूराम के विचारों को आगे बढ़ाएगी। बच्चों के लिए लाइब्रेरी भूतल पर कई सालों से लाइब्रेरी चलाई हुई है। अब किसानों के बच्चों को कोचिग देने व आधुनिक डिजिटल लाइब्रेरी खोलने पर भी विचार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.