Move to Jagran APP

पीड़ित किसान परिवारों को बांटे सहायता राशि के चेक

जागरण संवाददाता, जींद : मुख्यमंत्री किसान एवं खेतिहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना के तहत शुक्रवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Mar 2017 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 10 Mar 2017 05:56 PM (IST)
पीड़ित किसान परिवारों को बांटे सहायता राशि के चेक
पीड़ित किसान परिवारों को बांटे सहायता राशि के चेक

जागरण संवाददाता, जींद : मुख्यमंत्री किसान एवं खेतिहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना के तहत शुक्रवार को मार्केट कमेटी कार्यालय में 35 परिवारों को 56.50 लाख रुपये की सहायता राशि के चेक वितरित किए गए। इसमें 8 ऐसे किसानों के आश्रित थे, जिनकी खेतीबाड़ी का काम करते व्यक्त मृत्यु हो गई। मार्केट कमेटी के चेयरमैन जोगेंद्र बूरा, वाइस चेयरमैन मनीष गोयल उर्फ बब्लू की उपस्थिति में भाजपा के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी ने सहायता राशि के चेक बांटे।

loksabha election banner

रूपगढ़ गांव के रामकिशन की खेत में काम करते समय ट्रैक्टर के नीचे आने से मौत हो गई। उनके पुत्र दिलबाग को पांच लाख रुपये की सहायता राशि का चैक दिया गया। गांव बीबीपुर के मजीद, पाई के बलवंत व जींद के जसबीर की ट्यूबवेल पर काम करने समय करंट लगने से तथा मनोहरपुर के जयपाल की कुएं में गिरने मौत हो गई थी। वहीं ईक्कस गांव के राजबीर जब अपने पशुओं को मच्छरों से बचाने के लिए मच्छरदानी लगा रहे थे तो बिजली का करंट लगने से उनकी मौत हो गई। सभी मृतकों के पीड़ित परिवारों के सदस्यों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी गई। खेतीबाड़ी के दौरान अंग गंवाने वाले लोगों को 37.50 हजार से लेकर ढाई लाख रुपये तक के चेक बांटे गए। किसानों को संबोधित करते हुए बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी ने कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना से प्रभावित परिवार की सहायता की जाती है। मार्केट कमेटी चेयरमैन जोगेंद्र बूरा व वाइस चेयरमैन मनीष गोयल ने कहा कि मार्केट कमेटी के पास इस योजना के तहत एक करोड़ रुपये का बजट उपलब्ध है और अब तक लगभग 57 लाख रुपये की राशि ऐसे प्रभावित परिवारों को उपलब्ध करवाई जा चुकी हैं। इस अवसर पर बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश थुआ, हरियाणा व्यापार मंडल के उपप्रधान अशोक गुलाटी, अजीत सैनी, निगरानी समिति के संदीप गोसाई, किसान मोर्चा के प्रधान तेजेंद्र ढुल उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.