जागरण संवाददाता, जींद। शहर के रोहतक रोड को बिना मंजूरी खोदने पर अमरूत योजना के ठेकेदार राम नारायण जैन के खिलाफ शहर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। बीएंडआर के कार्यकारी अभियंता नवनीत नैन ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि नगर परिषद व ठेकेदार को सड़क के जिस टुकड़े को खोदने की अनुमति दी गई थी, उसकी बजाय दूसरे टुकड़े को 1.750 किलोमीटर तक तोड़ डाला। इसका दोषी नगर परिषद है। ऐसा करके ठेकेदार ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पंहुचाया है। शुक्रवार को रोहतक रोड पर पहुंचे विधायक कृष्ण मिढ़ा ने भी ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। वहीं विधायक कृष्ण मिढ़ा और डीसी आदित्य दहिया के हस्तक्षेप के बाद रोहतक रोड पर वैकल्पिक रास्ता बनाने का काम शुरू हो गया है। सड़क पर पड़े पाइप हटाकर जेसीबी द्वारा वैकल्पिक रास्ता बनाया जा रहा है। रोलर चलाकर इंटरलॉकिग ब्लॉक डाली जाएंगी, ताकि वाहनों को आने-जाने में कोई परेशानी ना हो। काम शुरू होने से यहां के लोगों ने राहत की सांस ली है। इस मौके पर नगर परिषद के एमई और जेई भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि अमरूत योजना तहत ठेकेदार ने पाइप दबाने के लिए रोहतक रोड की सड़क को बीचों-बीच बगैर अनुमति के उखाड़ दिया। वहीं वाहनों के आवागमन के लिए रोहतक रोड मार्ग पर कोई वैकल्पिक रास्ता भी नहीं बनाया। जबकि वैकल्पिक मार्ग बनाने का प्रावधान होता है। वीरवार को बारिश होने से रोड पर पानी भर गया और रास्ता ब्लॉक हो गया। नाराज लोगों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष जताया। जिसके बाद शुक्रवार को सुबह विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा निरीक्षण करने पहुंचे और ठेकेदार व अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। वहीं शाम को डीसी डा. आदित्य दहिया ने नगर परिषद, बीएंडआर और जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। कार्य में नगर परिषद की कोताही आई। डीसी ने तुरंत नगर परिषद अधिकारियों को वैकल्पिक रास्ता बनाने के निर्देश दिए थे।

----------------

रोहतक रोड वासियों ने जताया आभार

वैकल्पिक रास्ता बनाने का काम शुरू होने पर रोहतक रोड वासियों ने डीसी का आभार जताया। फर्नीचर यूनियन के संरक्षक व समाजसेवी राजकुमार गोयल ने बताया कि उन्होंने इस मामले में डीसी से हस्तक्षेप करने की मांग की थी। डीसी ने मामले में संज्ञान लेते हुए नगर परिषद अधिकारियों को 10 अगस्त तक चलने लायक रास्ता बनाने के निर्देश दिए थे। राजकुमार गोयल ने इस काम की निगरानी के लिए अधिकारियों के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी शामिल करने की मांग की।

--------------------

304 लाख रुपये से होगा हैबतपुर रोड का पुनर्निर्माण

फोटो : 8

जागरण संवाददाता, जींद : जींद से हैबतपुर तक रोड का पुनर्निर्माण होगा। इस पर 304 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। 25 अगस्त तक इसके पुनर्निर्माण का कार्य पूरा किया जाएगा। शनिवार को भाजपा विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नवनीत नैन तथा दूसरे अधिकारियों के साथ सफीदों रोड, हैबतपुर खोखरी-दालमवाला रोड का दौरा किया। विधायक मिढ़ा ने बताया कि हैबतपुर रोड का पुनर्निर्माण 3 करोड़, 4 लाख रुपये की लागत से होगा। इस पर विधायक ने एसपी निवास के सामने से जा रहे सफीदों रोड पर भी जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए। काम शुरू हो गया है, जो इसी महीने पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा खोखरी-दालमवाला सड़क पर भी दोबारा से मरम्मत के लिए कहा। विधायक ने 15 सितंबर तक जेडी-7 दालमवाला अस्पताल के सामने से जा रहे रोड, 15 अक्टूबर तक जींद-सफीदों रोड का पुनर्निर्माण की डेडलाइन दी है।

----------------

एसपी कोठी से परशुराम चौक तक जल्द शुरू होगा काम

जींद : काफी समय से एसपी कोठी से परशुराम चौक तक की सड़क का कार्य बंद था। इसका दोबारा काम शुरू करने के लिए ठेकेदार ने सफाई कराई। लेकिन बारिश की वजह से काम शुरू नहीं हो सका। बीएंडआर के जेई सतबीर ने बताया कि शनिवार को काम शुरू होना था, लेकिन बारिश से प्लांट में पानी भर गया। अगले तीन-चार दिन में काम शुरू हो जाएगा। यहां एक तरफ की सड़क का निर्माण हो चुका है। एक तरफ का बाकी है। पहले आसपास के लोगों के विरोध के कारण काम रुका था। जिसके चलते ठेकेदार मशीनरी दूसरी साइट पर ले गया। जिससे काम में देरी हुई।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस