मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

संवाद सूत्र, सफीदों : खंड शिक्षा कार्यालय में सफीदों व पिल्लूखेड़ा ब्लॉक को सक्षम बनाने के लिए एसडीएम व मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में पिल्लूखेड़ा से सिर्फ एक बीआरपी (ब्लॉक रिर्सोस पर्सन) व एबीआरपी (असिस्टेंट ब्लॉक रिर्सोस पर्सन) के पहुंचने पर मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी प्राची ने कड़ा संज्ञान लेते हुए अनुपस्थित अन्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

एसडीएम मंदीप व मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी प्राची विशेष ने दोनों ब्लॉक में चल रही सक्षम की प्री घोषणा परीक्षा की समीक्षा की गई। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. नरेश वर्मा, बीआरपी सुमन लता, पुष्पा एबीआरपी सत्यदेव वशिष्ठ व गायत्री ने एसडीएम मंदीप को सक्षम की वर्तमान रिपोर्ट व भविष्य की योजनाओं के बारे में अवगत कराया।

एसडीएम मंदीप ने सभी स्कूल मुखियाओं से कहा कि सभी मिलकर दोनों ब्लॉक को सक्षम बनाने पर पूरी मेहनत से कार्य करें व किसी प्रकार की कोताही बर्दाशत नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को रोजाना 10 प्रश्नों का अभ्यास कराया जाना सुनिश्चित करें। हर 15 दिन के बाद विद्यार्थियों का मूल्यांकन करके उनका वर्गीकरण किया जाएगा। साप्ताहिक परीक्षा के साथ साथ मौखिक अभ्यास पर विशेष ध्यान दिया जाना सुनिश्चित करना होगा। शिक्षकों को सक्षम रजिस्टर के साथ साथ विद्यार्थियों के लिए साप्ताहिक प्लान तैयार करना होगा। सभी स्कूल मुखिया सक्षम के अंतर्गत ली गई कक्षा का रोजाना जाच करेंगे साथ ही ब्लॉक के सभी सीआरसी हेड, बीआरपी, एबीआरपी व खंड शिक्षा अधिकारी निगरानी करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप