जागरण संवाददाता, जींद: भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह मंगलपुर, काकड़ोद, उचाना खुर्द, भाजपा उम्मीवार प्रेमलता बड़ौदा, अलेवा, घोघड़िया, छातर, डाहोला, बधाना, सांसद बृजेंद्र सिंह पालवां, कसुहन, खटकड़ सहित विभिन्न गांवों के दौरे किए। भाजपा उम्मीदवार प्रेमलता अपनी जीत के लिए पूरी तरह आश्वस्त दिखीं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में विकास के नाम पर लोगों से वोट मांगे हैं। हलके में जो विकास पांच साल में हुआ है, उस पर लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करके मोहर लगाने का काम करेंगे। पिछले 20 दिनों में क्षेत्र की जनता ने जिस तरह से दिल खोलकर मुझे समर्थन किया है उनको देख कर मेरा दावा है कि इस बार जीत 2014 से दोगुनी होगी।

-प्रेमलता की जीत से हुआ विकास

सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि विकास को लेकर राज में हिस्सेदारी जरूरी है। 2014 के विधानसभा चुनाव में हलके के मतदाता प्रेमलता को विधानसभा में भेजने का समझदारी वाला फैसला नहीं लेते और यहां से किसी दूसरे उम्मीदवार को जीता देते तो हम विकास में पिछड़ जाते। पिछले पांच साल में हलके को उपमंडल का दर्जा मिलना, अलेवा में कॉलेज, चार मंजिला अस्पताल बिल्डिग, कई स्कूल अपग्रेड होना, केंद्रीय विद्यालय बुडायन में बनना, रेलवे हॉल्ट बड़ौदा में बनने, 80 एकड़ में नई अतिरिक्त मंडी बनना, डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों में भाखड़ा का पानी पीने के लिए जलघरों में आना, छातर गांव को महाग्राम में शामिल होना, अलेवा को सब तहसील से तहसील का दर्जा मिलना, अलेवा में बस स्टैंड व हजारों करोड़ों से दूसरे अनेकों कार्य हुए हैं, तो क्या ये हो पाते?

--भाजपा को इन गांवों में मिली सफलता

चुनाव के अंतिम दिन उचाना हलके में भाजपा को गांवों में बड़ी सफलता मिली, जब दर्जनों परिवारों ने भाजपा का दामन थामा। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, भाजपा उम्मीदवार प्रेमलता, सांसद बृजेंद्र सिंह ने पूरे हलके के गांवों के दौरे किए। छातर गांव में कुलदीप, राजा, सत्यवान, बलदेव, वकील पुत्र बाला राम के 12 परिवार, सुरेंद्र शर्मा ने भाजपा में आस्था जताई। इसी तरह करसिधु में 20 परिवार, खटकड़ गांव में 80 परिवार, दरोली खेड़ा के 100 परिवार व अलीपुरा गांव के सूर्यदेव सिंह भी भाजपा में शामिल हुए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस