Move to Jagran APP

पंचकूला में भारतीय मजदूर संघ का विरोध प्रदर्शन कल

भवन निर्माण श्रमिक संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ की बैठक संगठन मंत्री हनुमान गोदारा की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 08:24 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 08:24 AM (IST)
पंचकूला में भारतीय मजदूर संघ का विरोध प्रदर्शन कल
पंचकूला में भारतीय मजदूर संघ का विरोध प्रदर्शन कल

नरवाना : भवन निर्माण श्रमिक संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ की बैठक संगठन मंत्री हनुमान गोदारा की अध्यक्षता में हुई। भवन निर्माण के प्रदेशाध्यक्ष राममेहर जांगड़ा ने बताया कि पांच अक्टूबर को पंचकूला में भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले होने जा रहे विरोध प्रदर्शन में हर जिले से सैकड़ों की संख्या में मजदूर पहुंचेंगे और मजदूरों के हितों को अनदेखा कर रही सरकार को जगाने का कार्य करेंगे। कर्मवीर संधू ने कहा कि भवन निर्माण संघ के साथ संगठन खड़े हैं। उन्हें उम्मीद है कि विरोध प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी होगी। इस मौके पर कृष्ण वर्मा, ईश्वर जांगड़ा, सुशीला श्यामसुख, कमलेश, होशियार सिंह, जोगिद्र, अशोक कुमार, तेजवीर कश्यप, रामफल उपस्थित रहे।

loksabha election banner

आर्य समाज में साप्ताहिक सत्संग का हुआ आयोजन

संवाद सूत्र, नरवाना : आर्य समाज नरवाना में हवन के उपरांत साप्ताहिक सत्संग का आयोजन किया। इसमें पुरोहित मिथिलेश शास्त्री ने धर्म की मूल तत्व को कर्म के सिद्धांत के ऊपर सार्थक बताते हुए कहा कि सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की व्यवस्था के अनुसार किया परोपकार ही धर्म है। वैदिक मान्यताओं के अनुसार श्रुति, स्मृति, सदाचार एवं आत्म अनुवर्ती व अनुशासन के अनुरूप कर्म ही धर्म है। इस अवसर पर धर्मपाल एवं मियां सिंह आर्य ने आत्म से समाज एवं राष्ट्र उद्धार में ऋषि दयानंद के योगदान पर भजन प्रस्तुत किए। जयपाल सिंह आर्य ने पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के लिए धर्म, अर्थ, काम ,मोक्ष के सिद्धांत के अनुसार कृषि आधारित व्यवस्था में व्यापक किसान एवं समाज हित में पराली से प्राकृतिक खाद एवं पशुओं के लिए चारा, बिजली व दैनिक उपयोग के लिए गत्ता, कागज इत्यादि के लिए प्रयोग करने की प्रेरणा दी गई। इस अवसर पर विजय कुमार, जोगीराम, सावन, नरेंद्र ,संदीप, रामकुमार आर्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.