Move to Jagran APP

आंबेडकर भवन को अन्य जगह बनाने को लेकर जताया रोष

गांव डाहौला की डॉ. भीमराव आंबेडकर कल्याण समिति ने गांव में बनने वाले आंबेडकर भवन को दूसरी जगह पर बनाने का विरोध किया। हालांकि सरपंच तथा खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी भवन को निर्धारित जगह पर न बनवाकर दूसरी जगह निर्माण करने की बात कह रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 07:20 AM (IST)
आंबेडकर भवन को अन्य जगह बनाने को लेकर जताया रोष
आंबेडकर भवन को अन्य जगह बनाने को लेकर जताया रोष

संवाद सहयोगी, अलेवा : गांव डाहौला की डॉ. भीमराव आंबेडकर कल्याण समिति ने गांव में बनने वाले आंबेडकर भवन को दूसरी जगह पर बनाने का विरोध किया। हालांकि सरपंच तथा खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी भवन को निर्धारित जगह पर न बनवाकर दूसरी जगह निर्माण करने की बात कह रहे हैं। जिसके डॉ. भीमराव आंबेडकर कल्याण समिति के सदस्यों के अलावा समाज के लोगों में विभाग के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। डॉ. भीमराव आंबेडकर कल्याण समिति के प्रधान सुरेंद्र सिंह, कमेटी सदस्य जगदीश, संदीप, मिट्ठनलाल, रघबीर, जगदीश, प्रेम, शिवकुमार ने बताया कि गांव मे उचाना की पूर्व विधायक प्रेमलता ने आंबेडकर भवन को बनाने के लिए कुएं के पास जमीन का उद्घाटन किया था, लेकिन समय बीतने के साथ-साथ अधिकारियों तथा ग्राम पंचायत ने मामले को लेकर आंखे दिखानी शुरू कर दी। पंचायत तथा विभाग के अधिकारी भवन का निर्माण पहले से निर्धारित जगह पर न करवाकर अन्य जगह पर करवाना चाहते हैं। जिस जगह भवन का निर्माण करने की पंचायत तथा बीडीपीओ अलेवा द्वारा बात कही जा रही है। वहां पर किसी प्रकार की कोई बस्ती नहीं है। ग्रांट के रूप में भवन के 16 लाख 90 हजार रूपये पंचायत के खाते में स्वीकृत भी हो चुके हैं। पंचायत अधिकारियों के साथ मिलकर उक्त भवन का निर्माण किसी अन्य जगह करवा रही है।

loksabha election banner

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सतबीर सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है। अगर पंचायत उद्घाटन वाली जगह पर भवन को निर्माण करवाना चाहती है तो विभाग को कोई ऐतराज नहीं है। उक्त जमीन तालाब की होने के चलते विभाग उक्त जमीन पर भवन बनाने में असमर्थ है। पंचायत तथा समिति सदस्य कोई बीच का रास्ता निकालकर भवन का निर्माण करवाएं तो बेहतर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.