Move to Jagran APP

प्रशासन फेल हुआ तो लोगों ने चंदा इकट्ठा कर हर्बल में लगाई लाइटें

शहर के हर्बल पार्क की दुर्दशा को प्रशासन तो दूर नहीं कर पाया लेकिन यहां घूमने वाले लोगों ने खुद ही इस पार्क की दशा सुधारने का काम किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 06:23 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 06:23 AM (IST)
प्रशासन फेल हुआ तो लोगों ने चंदा इकट्ठा कर हर्बल में लगाई लाइटें
प्रशासन फेल हुआ तो लोगों ने चंदा इकट्ठा कर हर्बल में लगाई लाइटें

जागरण संवाददाता, जींद: शहर के हर्बल पार्क की दुर्दशा को प्रशासन तो दूर नहीं कर पाया, लेकिन यहां घूमने वाले लोगों ने खुद ही इस पार्क की दशा सुधारने का काम किया। अन्ना टीम सदस्य सुनील वशिष्ठ ने बताया कि दो माह पहले कुछ लोगों ने बताया कि यहां लोग सुबह घूमने आते हैं तो लाइट न होने के चलते उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। परिक्रमा में अनेक बार सामने सांप तक आ जाते हैं। इस बारे में प्रशासनिक अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कोरोना के चलते बजट उपलब्ध न होने की बात कही। इस बारे में डीसी को भी अवगत करवाया और उन्होंने भी डी-प्लान उपलब्ध न होने की वजह से नगर परिषद से यह कार्य संपन्न करवाने के निर्देश दिए, लेकिन नगर परिषद में चल रही अनिश्चितता व उठापटक की स्थिति के चलते यह कार्य संभव नहीं हो पा रहा था। वन मंडल अधिकारी रोहताश बिरथल से इस विषय को लेकर बैठक हुई और तय किया गया कि स्वयं ही इस कार्य को करवाया जाएगा। सुनील ने बताया कि इस सारे कार्य में लगभग 60 हजार रुपये खर्च आया है। इसमें वन मंडल अधिकारी रोहताश बिरथल ने भी अपना सहयोग दिया। अब हर्बल पार्क की परिक्रमा सहित लगभग सभी लाइटें जलने लगी हैं। ओपन जिम खराब होने पर पिछले साल उनकी मररमत भी लोगों ने करवाई गई थी। अब फिर से करवाई गई है। जल्द ही हर्बल पार्क में जंगली जानवरों की शक्ल में चार खूबसूरत डस्टबिन भी लगाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

वायरिग बदलने के साथ लाइट बदलने का काम किया

वन मंडल अधिकारी रोहताश बिरथल ने बताया कि पार्क में लाइट खराब होने का बड़ा कारण हर्बल पार्क में एक साल पहले नहरी पानी लाने के लिए जेसीबी से की गई खुदाई के दौरान वायरिग टूटना एवं जल जाना रहा है। पार्क की काफी लाइट भी यूज हो गई थी, इसलिए वायरिग बदलवाने के साथ लाइट भी बदली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.