Move to Jagran APP

लंबे अर्से बाद जींद से चली रोडवेज बस, 29 यात्रियों को लेकर गई पंचकूला

रोडवेज की लारी लंबे अर्से बाद मंगलवार से दोबारा शुरू हुई। दोपहर 12 बजे ऑनलाइन टिकट बुकिग करवाने वाले 29 यात्रियों को लेकर पंचकूला के लिए बस निकली। महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 09:35 AM (IST)
लंबे अर्से बाद जींद से चली रोडवेज बस, 29 यात्रियों को लेकर गई पंचकूला
लंबे अर्से बाद जींद से चली रोडवेज बस, 29 यात्रियों को लेकर गई पंचकूला

प्रदीप घोघड़ियां, जींद

loksabha election banner

रोडवेज की लारी लंबे अर्से बाद मंगलवार से दोबारा शुरू हुई। दोपहर 12 बजे ऑनलाइन टिकट बुकिग करवाने वाले 29 यात्रियों को लेकर पंचकूला के लिए बस निकली। महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर तहसीलदार मनोज अहलावत, डीएसपी धर्मबीर खर्ब के अलावा फोरमैन अनिल, डीआई कृष्ण पूनिया, सुरेंद्र पप्पू, अनूप लाठर, सुनील मलिक मौजूद रहे। बुधवार से बस सुबह साढ़े 9 बजे निकलेगी। वापसी में यही बस पंचकूला से जींद के लिए पौने तीन बजे चलेगी। यात्रियों को तय समयानुसार ही बस अड्डे पर पहुंचना होगा।

पंचकूला जाने के लिए जींद बस अड्डे पर पहुंचे यात्रियों के पहले सैनिटाइजर के साथ हाथ धुलवाए गए। उसके बाद उनकी थर्मल स्कैनिग की गई। इस दौरान दो यात्रियों को टेम्परेचर 100 से ज्यादा मिला तो उन्हें बाहर कर दिया गया। बाद में उनका मुंह धुलवाया गया। थोड़ा आराम करने के बाद जब टेम्परेचर चेक किया तो 98 मिला। इन दोनों समेत सभी की ऑनलाइन टिकट चेक की गई। बस में अधिकतम 30 यात्रियों के बैठने की अनुमति थी लेकिन एक यात्री टिकट बुक करवाने के बावजूद नहीं पहुंचा था। जीएम बिजेंद्र हुड्डा ने बस में बैठे यात्रियों से अपील की कि बंद में गंदगी न फैलाएं, सार्वजनिक जगह पर न थूकें और फिजिकल डिस्टेंसिग बनाए रखें। बाद में उन्होंने चालक आशीष और परिचालक की पीठ थपथपाई। जीएम ने बताया कि जब तक हालात सामान्य नहीं होते, तब तक एक बस में फ्री या रियायती कैटेगरी के अंतर्गत पांच यात्री बैठ सकते हैं। इसके लिए काउंटर पर आईडी दिखानी होगी।

दूसरे जिलों के लिए ऑनलाइन बुकिग, लोकल के लिए नहीं जरूरत रोडवेज प्रबंधन के अनुसार दूसरे जिले में जाने वाली बसों में यात्रा के लिए केवल ऑनलाइन टिकट बुकिग का ही विकल्प फिलहाल रहेगा। दूसरे जिले में जाने वाली बसें बीच रास्ते में नहीं रुकेंगी। बस में 20 से ज्यादा यात्री होने जरूरी हैं। ऑनलाइन टिकट बुकिग करवाने की सुविधा केवल अंतर जिला या राज्य रहेगी। जींद से जुलाना, उचाना, नरवाना, सफीदों, जुलाना, अलेवा के लिए टिकट काउंटर पर ही मिलेगी।

पंचकूला में जॉब करते हैं, इसलिए जा रहे हैं : विक्रम

यात्री उचाना के विक्रम ने बताया कि वह पंचकूला में हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट में जॉब करते हैं। कई दिनों से ड्यूटी पर नहीं जा पा रहे थे। अब बस चलने पर ऑनलाइन टिकट बुकिग करवाई। अन्य यात्री राजेश व सुनीता ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से वो जॉब पर नहीं जा पा रहे थे और न ही रिश्तेदारी में। अब बस चली है तो उन्होंने तुरंत ऑनलाइन टिकट बुक करवाई।

यात्रियों की डिमांड के अनुसार चलेंगी बसें : जीएम

डिपो महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने बताया कि अब जिस भी रूट पर यात्रियों की संख्या 20 से ज्यादा होगी तो उसी रूट पर बस भेज दी जाएगी। यात्रियों की संख्या 30 से ज्यादा होती है तो बसों की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है। दिल्ली या अन्य प्रदेशों के लिए सवारी होती हैं तो इसके लिए प्रबंधन द्वारा अनुमति ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.