Move to Jagran APP

दूसरे चरण में चयनित 715 में से 129 बच्चों के हुए दाखिले

134ए के तहत दूसरे राउंड में चयनित 715 में से केवल 129 बच्चों के ही दाखिले हुए हैं। निदेशालय ने जिला शिक्षा अधिकारी को लेटर जारी कर दाखिले कम होने के कारणों की जांच कर रिपोर्ट मांगी है। 20 जून तक अलॉट हुए निजी स्कूलों में बच्चों को दाखिले लेने थे। ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते स्कूल बंद हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 06:37 AM (IST)
दूसरे चरण में चयनित 715 में से 129 बच्चों के हुए दाखिले
दूसरे चरण में चयनित 715 में से 129 बच्चों के हुए दाखिले

जागरण संवाददाता, जींद : 134ए के तहत दूसरे राउंड में चयनित 715 में से केवल 129 बच्चों के ही दाखिले हुए हैं। निदेशालय ने जिला शिक्षा अधिकारी को लेटर जारी कर दाखिले कम होने के कारणों की जांच कर रिपोर्ट मांगी है। 20 जून तक अलॉट हुए निजी स्कूलों में बच्चों को दाखिले लेने थे। ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते स्कूल बंद हैं। विभाग ने निजी स्कूलों को कार्यालय में उपस्थित रह कर दाखिले करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद कुछ स्कूलों के बंद मिलने की शिकायत आई थी। जिसके बाद विभाग ने ऐसे स्कूल संचालकों को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आकर दाखिले करने के निर्देश दिए थे। बीइओ कल्याण सिंह चहल ने बताया कि बुधवार को संबंधित स्कूलों को फोन कर पता किया जाएगा, उन्होंने कितने बच्चों को दाखिला किया। दाखिल किए बच्चों को एमआइएस पोर्टल पर अपडेट किया या नहीं। एमआइएस पोर्टल पर अपडेट किए बगैर ऑनलाइन दाखिला प्रदर्शित नहीं होगा।

loksabha election banner

-----------------

रिक्त सीटें नहीं मिलने आई दिक्कत

कुछ निजी स्कूलों ने अपने यहां दाखिले के बाद एमआइएस पोर्टल पर रिकॉर्ड अपडेट नहीं किया। जिसके चलते उन स्कूलों में सीटें रिक्त पदर्शित हुई और दूसरे राउंड में भी उन स्कूलों को दाखिले के लिए अलॉट कर दिया। जब बच्चे दाखिला लेने गए, तो उन स्कूलों में सीटें रिक्त नहीं मिली। जींद खंड में ऐसे 23 बच्चे हैं, जिनकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजी गई है। जहां सीट खाली हैं, उन बच्चों को वे स्कूल अलॉट किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.