Move to Jagran APP

बैंक में कर्मचारियों को बंधक बनाकर 52 हजार लूटे

कस्बे के नहर पटरी के पास स्थित बंधन बैंक में बुधवार को दिन दिहाड़े चार युवकों ने कर्मचारियों को पिस्तौल के बल पर बंधक बनाकर 52 हजार रुपये की

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 12:16 AM (IST)
बैंक में कर्मचारियों को बंधक बनाकर 52 हजार लूटे
बैंक में कर्मचारियों को बंधक बनाकर 52 हजार लूटे

संवाद सूत्र, सफीदों : कस्बे के नहर पटरी के पास स्थित बंधन बैंक में बुधवार को दिन दिहाड़े चार युवकों ने कर्मचारियों को पिस्तौल के बल पर बंधक बनाकर 52 हजार रुपये की नकदी लूट ली। आरोपी जाते समय एक फील्ड मैनेजर को रसोई में बंधक बनाकर सीसीटीवी कमरों को तोड़कर हार्ड डिस्क भी अपने साथ ले गए। जब दूसरे कर्मचारी खाना खाकर बैंक में पहुंचे तो उन्होंने फील्ड मैनेजर को रसोई से निकाला और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी समरजीत मौके पर पहुंचे और तुरंत एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया। पुलिस ने फील्ड मैनेजर मदन की शिकायत पर लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के सूजती गांव निवासी बैंक मैनेजर मोनू व सामली जिला के गांव रसूलपुर निवासी फील्ड मैनेजर मदन ने बताया कि उनके बैंक की दो साल से सफीदों में ब्रांच चल रही है और बैंक ग्रामीण महिलाओं को सामूहिक लोन देता है। बुधवार दोपहर बैंक के तीन कर्मचारी खाना खाने के लिए चले गए और फील्ड मैनेजर मदन गांव हाट से किस्त के पैसे एकत्रित करके आने के बाद बैंक में बैठा हुआ था। तभी बैंक में पहले एक युवक अंदर आया और मदन से लोन लेने की प्रक्रिया जानने लगा। तभी कुछ देर के बाद तीन ओर युवक बैंक में आ गए। जिनमें से एक ने पिस्तौल निकालकर उसकी कनपटी पर रख दी और मारपीट करके उससे लोकर की चाबी मांगने लगे। मदन ने कहा कि लॉकर की चाबी बैंक प्रबंधक लेकर गए है। जिसके बाद उन्होंने किस्त के एकत्रित किए 49960 रुपये उसके बैग से और 2100 रुपये उसकी जेब से निकाल लिए, जो जाते समय उसे रसोई में बंधक बनाकर मौके से फरार हो गया।

loksabha election banner

---------------------------------

बैंक में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं था। बैंक में जाकर देखा तो बैंक में न तो कोई सुरक्षा कर्मी लगाया गया था और न ही सीसीटीवी कमरों को मोबाइल फोन से कनेक्ट किया हुआ था।

------------------------------

थाना प्रभारी समरजीत व जांच अधिकारी एसआई जगबीर ने बताया कि पुलिस ने मदन की शिकायत पर लूट का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.