Move to Jagran APP

रोडवेज कर्मियों के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर रहे 74 प्रतिशत अध्यापक

जिलेभर के विभिन्न संगठनों से जुड़े कर्मचारियों ने रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर रहे। जिलेभर के स्कूलों में 2947 में से 754 प्रतिशत ही अध्यापक उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 01:32 AM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 01:32 AM (IST)
रोडवेज कर्मियों के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर रहे 74 प्रतिशत अध्यापक
रोडवेज कर्मियों के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर रहे 74 प्रतिशत अध्यापक

जागरण संवाददाता, जींद : जिलेभर के विभिन्न संगठनों से जुड़े कर्मचारियों ने रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर रहे। जिलेभर के स्कूलों में 2947 में से 754 प्रतिशत ही अध्यापक उपस्थित रहे।

loksabha election banner

बिजली निगम, शिक्षा विभाग, मजदूर यूनियन, पब्लिक हेल्थ, पीडब्ल्यूडी, ¨सचाई विभागों के साथ छात्र संगठन केवाईएस, इनसो, नौजवान भारत सभा, डीवाईएफआई रोडवेज कर्मियों का समर्थन दिया।

शिक्षकों के अवकाश पर जाने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई। वहीं बिजली कर्मचारी हड़ताल में शामिल होने से कुछ एरिया बत्ती भी गुल रही। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के फैसले अनुसार सभी विभागों के हजारों कच्चे व पक्के कर्मचारियों ने हरियाणा रोडवेज की हड़ताल के समर्थन में एक दिन का सामूहिक अवकाश लिया और लगातार दूसरे दिन भी क्रमिक अनशन पर बैठे। जिला प्रधान रामफल दलाल ने कहा कि सरकार आम जनहित के विभाग को अपने चेहते पूंजीपतियों को बेचना चाहती है।

क्रमिक अनशन पर रणधीर ¨सह, सरदारा ¨सह हुडा, रोहतास सरोहा, शमशेर, महेंद्र गौतम, रोहतास आसन, शिक्षा विभाग से बलजीत, रोडवेज से अमित, जन स्वास्थय विभाग से मजीत व राजेश को जिला प्रधान रामफल दलाल ने माला पहनाकर क्रमिक अनशन पर बैठाया। स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई हुई बाधित

शिक्षकों के सामूहिक अवकाश की वजह से जिलेभर के काफी स्कूलों में पढ़ाई बाधित रही। स्कूल में लगी कक्षाओं में बच्चों ने अपना सारा दिन खाली बैठकर ही बिताया।

------------------

अर्बन एस्टेट में रही बत्ती गुल

बिजली कर्मचरियों की हड़ताल की वजह से सप्लाई बाधित रही। अर्बन एस्टेट में एलआईसी ऑफिस के आसपास बृहस्पतिवार देर शाम से शुक्रवार को दोपहर तक बिजली की सप्लाई बाधित रही। ट्रांसफार्मर के खराब होने के कारण यह समस्या आई। निगम के जेई हड़ताल पर होने के कारण नया ट्रांसफार्मर नहीं रखा जा सका। जिसके चलते इस एरिया की सप्लाई पास के दूसरे ट्रांसफार्मर से जोड़ी गई।

----------------------

बिजली कर्मचारियों ने शहर में किया प्रदर्शन

जींद : हरियाणा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर एचएसईबी वर्कर यूनियन यूनिट जींद कर्मचारी शुक्रवार को डीसी कालोनी स्थित कंपलेंट सेंटर पर एकत्रित हुए। यूनिट प्रधान राजेश शर्मा व यूनिट सचिव सुरेश खासा की अगुवाई में शहर के बीच से प्रदर्शन करते हुए हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी को समर्थन देने जूलूस के रूप में रोडवेज के परिसर में पहुंचे। इस मौके पर राजा शामदो, संदीप नैन, अन्नत राम, हरिओम, सुरेंद्र जागलान, राजींव जुलानी मौजूद रहे।

--------------------

पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल यूनियन ने दिया समर्थन

जींद : आल हरियाणा पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल कर्मचारी यूनियन का 22 अक्टूबर से लगातार रोडवेज कर्मचारी हडताल में समर्थन शुक्रवार को भी जारी रहा। राज्य कोषाध्यक्ष पवन रजाना ने बताया प्रदेश सरकार के रोडवेज की बसों का किलोमीटर की शर्त से हायर करने के फैसला को जनता व कर्मचारी विरोधी बताया।

------------ बातचीत से मामला सुलझाने की मांग

जींद : युवा इनेलो नेता अनुराग खटकड़ ने हड़ताली रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में अनशन पर बैठे सर्वकर्मचारी संगठन को पूर्ण समर्थन देते हुए सरकार से बातचीत के जरिए हड़ताली कर्मचारियों की मांगे सुलझाने की मांग की है। खटकड़ ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता का खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। सरकार द्वारा जनता की जान को जोखिम में डालकर नौसिखिये ड्राईवरों से बसें चलवाई जा रही हैं।

------------------

बस चालक ने बुग्गी में मारी टक्कर, तो की धुनाई

नरवाना : कैथल से हिसार जा रही कैथल डिपो के ठेके पर लगे रोडवेज बस चालक ने गांव हथो के पास एक बुग्गी में टक्कर दे मारी। बुग्गी मालिक ने बस चालक द्वारा टक्कर मारने के बाद गुस्सा आ गया और उसने अन्य के साथ मिलकर बस स्टैंड पर बस पहुंचते ही चालक की धुनाई कर दी। बस चालक अपने आपको बचाने के लिए तेजी से बस को लेकर बाहर निकल गया, जिससे यात्रियों की जान संकट में आ गई।

नरवाना में 762 शिक्षक रहे अवकाश पर

नरवाना : रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में ब्लॉक नरवाना में 1035 नियमित अध्यापकों में से 699 अवकाश पर रहे। वहीं, गेस्ट या आउटसोर्सिग पर लगे 169 अध्यापकों में से 63 अवकाश पर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.