Move to Jagran APP

हड़ताल पर चल रहे 167 एमपीएचडब्ल्यू का जारी किए नोटिस, लेने से किया इन्कार

नौ दिन से हड़ताल पर चल रहे 167 एमपीएचडब्ल्यू को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एस्मा का नोटिस जारी किया है, लेकिन एमपीएचडब्ल्यू ने नोटिस रिसीव करने से मना कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 01:16 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 01:16 AM (IST)
हड़ताल पर चल रहे 167 एमपीएचडब्ल्यू का जारी किए नोटिस, लेने से किया इन्कार
हड़ताल पर चल रहे 167 एमपीएचडब्ल्यू का जारी किए नोटिस, लेने से किया इन्कार

जागरण संवाददाता, जींद : नौ दिन से हड़ताल पर चल रहे 167 एमपीएचडब्ल्यू को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एस्मा का नोटिस जारी किया है, लेकिन एमपीएचडब्ल्यू ने नोटिस रिसीव करने से मना कर दिया। कर्मचारियों की हड़ताल पर चलने के कारण टीबी, मलेरिया व टीकाकरण अभियान प्रभावित हो रहा है। इसके चलते बुधवार शाम को मुख्यालय की तरफ से आदेश जारी हुए कि जो भी कर्मचारी हड़ताल पर चल रहे है उनकी पूरी लिस्ट तैयार करडीसी और एसएसपी को सौंपी जाए, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके, जबकि हड़ताल पर चल रहे कर्मचारियों का कहना है कि जब तक तक उनकी मांगों का सरकार नोटिफिकेशन जारी नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा और कर्मचारी किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेंगे। विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया कि सरकार द्वारा एस्मा लागू करने के आदेश देने के बावजूद भी बहुद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल की हुई है, इसलिए उनको आदेश दिए जाते है कि तुरंत प्रभाव से अपनी हड़ताल समाप्त कर ड्यूटी पर लौट आए। अगर फिर भी ड्यूटी पर नहीं लौटते है तो उनके खिलाफ अनुशासनिक व एस्मा के तहत कार्रवाई अमल में ली जाएगी।

loksabha election banner

सरकार के आदेशानुसार हड़ताल पर चल रहे 167 एमपीएचडब्ल्यू को एस्मा के तहत नोटिस जारी किया है, लेकिन कर्मचारियों ने नोटिस लेने से इन्कार कर दिया। इसके बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया।

जीडी शर्मा, मलेरिया नोडल अधिकारी जींद जो भी कर्मचारी एस्मा एक्ट का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। कर्मचारी काम करना चाहते हैं, लेकिन कुछ कर्मचारी उनको काम करने से रोक रहे हैं, इसलिए उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अमित खत्री, डीसी जींद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.