Move to Jagran APP

13 को शुरू होगा शुगर मिल, 12427 एकड़ में है गन्ने की फसल

जागरण संवाददाता, जींद : दी जींद सहकारी शुगर मिल में 13 नवंबर से गन्ना पेराई का सत्र शुरू ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 09:47 PM (IST)
13 को शुरू होगा शुगर मिल, 12427 एकड़ में है गन्ने की फसल
13 को शुरू होगा शुगर मिल, 12427 एकड़ में है गन्ने की फसल

जागरण संवाददाता, जींद : दी जींद सहकारी शुगर मिल में 13 नवंबर से गन्ना पेराई का सत्र शुरू होगा। मिल प्रबंधन ने सभी किसानों के गन्ने की बों¨डग की जा चुकी है और कंप्यूटर में रिकॉर्ड फीड करके एडवांस कैलेंड¨रग की जा रही है। इससे किसानों को मोबाइल पर मैसेज के जरिये पहले से ही पता चल जाएगा कि उसकी पर्ची किस दिन आएगी।

prime article banner

डीसी अमित खत्री ने बताया कि इस बार शुगर मिल के अंतर्गत 12427 एकड़ में गन्ने की फसल है और करीब 27 लाख क्विंटल गन्ने की बों¨डग हुई है। अगर किसी भी किसान को गन्ना लिखवाना, सेंटर से गेट व गेट से सेंटर पर पर्ची बदलवाने, पर्ची की यूनिट बदलवाने से संबंधित कोई कार्य पांच नवंबर से पहले करवाएं। उसके बाद गन्ने की बों¨डग से संबंधित कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और न ही नए गन्ने की बों¨डग की जाएगी। गन्ने की खरीद से संबंधित सभी कार्य जैसे गन्ने से भरी ट्राली का टोकन नंबर जारी करना, गन्ने का तोल करना, गन्ने की पै¨चग करना, खाली ट्राली का वजन करना, गन्ने की पैमेंट भेजना सभी कार्य कम्पयूटराइज किए जाएंगे।

------------

खुद ना आने पर देनी होगी आइडी

अगर कोई किसान अपने गन्ने को मिल में भेजते समय खुद ना आ सके या फिर किसी कारणवश अपनी पर्ची किसी दूसरे किसान को देनी पड़े, तो उस स्थिति में किसान अपनी एक आईडी की फोटो कॉपी स्वंय द्वारा सत्यापित हो। उस पर गन्ने की पर्ची का नंबर लिख कर भेजे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.