जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

ईपीसीए की ओर से लागू किए गए ग्रेप के दौरान प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए नगर परिषद की ओर से सेक्टरों की ग्रीन बेल्ट में पौधों पर और सड़कों किनारे दमकल गाड़ी के माध्यम से पानी का छिड़काव किया गया। साथ ही एमआइई पार्ट ए में खुले में पड़ी निर्माण सामग्री वाले दो स्टाकिस्ट व दो बिल्डरों के चालान किए गए। उनका 5-5 हजार रुपये का चालान किया गया। साथ ही नप के अधिकारियों ने पीवीसी मार्केट का निरीक्षण किया और सभी दुकानदारों को दुकानें हटाने की चेतावनी दी। तब तक फायर सेफ्टी के उपकरण रखने तथा प्रदूषण को रोकने के लिए उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।

ईपीसीए के चेयरमैन भूरेलाल के निर्देश पर नगर परिषद अब पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई है। नप के सचिव मुकेश कुमार के नेतृत्व में मुख्य सफाई निरीक्षक बलबीर सिंह, सफाई निरीक्षक सुनील हुड्डा, भवन निरीक्षक विवेक जैन समेत अन्य अधिकारियों की टीम ने जहां बृहस्पतिवार को आठ लोगों के चालान किए थे वहीं शुक्रवार को भी लगातार दूसरे दिन चार चालान किए हैं। ये चारों चालान निर्माण सामग्री खुले में डालने वालों के किए हैं। उधर, सड़कों किनारे उड़ती धूल को रोकने के लिए तथा पौधों पर जमी धूल के कारण प्रदूषण ना फैले इसके लिए नप ने दमकल गाड़ियों के माध्यम से पानी का छिड़काव किया गया। यह छिड़काव सभी सेक्टरों में किया गया है। हर रोज शहर के अलग-अलग हिस्सों में यह छिड़काव किया जाएगा। वर्जन...

ग्रेप को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए नप की टीम कार्रवाई करने में जुटी हुई है। लोगों को जागरूक करने के अलावा प्रदूषण फैलाने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं। पानी का छिड़काव भी किया जा रहा है। प्रदूषण फैलाने वालों से भविष्य में भी सख्ती से निपटा जाएगा।

-मुकेश कुमार, सचिव, नगर परिषद, बहादुरगढ़।

्र

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप