Move to Jagran APP

मेट्रो स्टेशन के पास कूड़े में लगाई आग में जलकर सड़क पर गिरा पेड़ , बाल-बाल बचे लोग

स्टेशन के पास बस स्टैंड के कोने में स्थित सफेदे का एक भारीभरकम पेड़ शनिवार को नजफगढ़ रोड पर आ गिरा। गनीमत यह रही कि इसकी संभावना पहले से देख कई रेहड़ी वाले वहां से हट गए थे। बाद में पेड़ गिरा तो आसपास के लोगों ने शोर मचाया। इससे वाहन भी थम गए। ऐसे में कोई भी इसकी चपेट में नहीं आया। कूडे़ में लगाई आग के कारण ऐसा हुआ। इस तरह का खतरा कई और पेड़ों पर मंडरा रहा है। दरअसल, यह पेड़ यूं ही नहीं गिरा। बिना आंधी और बरसात के इस पेड़ के गिरने की नौबत यहां पर कूड़े में लगाई गई आग में इसका तना जलने के बाद आई। इसी तरह आग में जलने के बाद यहां पर कई पेड़ सूख चुके हैं। इनके भी गिरने का खतरा बना हुआ है। यहां पर कई पेड़ कूड़े की इस आग में जलकर हरियाली खो चुके हैं, मगर इस तरफ ध्यान ही नहीं दिया जा रहा। शहर के बस स्टैंड के एक हिस्से में सफाई

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 12:08 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 12:08 AM (IST)
मेट्रो स्टेशन के पास कूड़े में लगाई आग में जलकर सड़क पर गिरा पेड़ , बाल-बाल बचे लोग
मेट्रो स्टेशन के पास कूड़े में लगाई आग में जलकर सड़क पर गिरा पेड़ , बाल-बाल बचे लोग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन के पास बस स्टैंड के कोने में स्थित सफेदे का एक भारीभरकम पेड़ शनिवार को नजफगढ़ रोड पर आ गिरा। गनीमत यह रही कि इसकी संभावना पहले से देख कई रेहड़ी वाले वहां से हट गए थे। बाद में पेड़ गिरा तो आसपास के लोगों ने शोर मचाया। इससे वाहन भी थम गए। ऐसे में कोई भी इसकी चपेट में नहीं आया। कूडे़ में लगाई आग के कारण ऐसा हुआ। इस तरह का खतरा कई और पेड़ों पर मंडरा रहा है।

loksabha election banner

दरअसल, यह पेड़ यूं ही नहीं गिरा। बिना आंधी और बरसात के इस पेड़ के गिरने की नौबत यहां पर कूड़े में लगाई गई आग में इसका तना जलने के बाद आई। इसी तरह आग में जलने के बाद यहां पर कई पेड़ सूख चुके हैं। इनके भी गिरने का खतरा बना हुआ है। यहां पर कई पेड़ कूड़े की इस आग में जलकर हरियाली खो चुके हैं, मगर इस तरफ ध्यान ही नहीं दिया जा रहा। शहर के बस स्टैंड के एक हिस्से में सफाई ढंग से नहीं होती। यहां पर रेहड़ी वाले और आसपास के दुकानदार अपना कचरा बस स्टैंड के इसी कोने में दीवार के उस पार से डाल देते हैं । यहां से कूड़े का उठान नहीं किया जाता और उसमें आग लगा दी जाती है। बस स्टैंड के इस कोने में कई पेड़ भी हैं, जो कूडे़ की आग में जलकर अपनी हरियाली खो चुके हैं शनिवार को इसी आग में जले एक सफेदे के पेड़ के तने में अचानक से दरार आई तो इसकी आवाज दुकानदारों ने भी सुनी। ऐसे में बस स्टैंड की दीवार के पास से रेहड़ियों का वहां से हटा लिया गया। एक दुकानदार मुख्तयार ¨सह ने बताया कि दोपहर से ही अचानक से पेड़ के तने में दरार फट रही थी। जड़े के पास से दरार फटनी शुरू हुई, क्योंकि वही से तना जला हुआ था। जब दरार 10 से 15 फीट ऊपर तक पहुंच गई तब पेड़ टूटकर गिर गया। गनीमत रही की कोई वाहन चालक और दुकानदार इसकी चपेट में नहीं आया। मगर जिस तरह से आग में और कई पेड़ जले हुए हैं उनके भी इसी तरह गिरने का खतरा बना हुआ है। ---बस स्टैंड परिसर में दुकानदार कूड़ा डाल देते हैं। रात को कोई अज्ञात शख्स यहां पर आग लगा देता है। इस बारे में नगर परिषद को पत्र लिखा गया है। कूड़े के उठान के साथ ही यहां पर कूड़ा डालने वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

--धर्मबीर ¨सह, बस स्टैंड अधीक्षक, बहादुरगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.