Move to Jagran APP

मिनी बाईपास की आधी-अधूरी सड़क पर भी नहीं लगी सफेद पट्टी

शहर के मिनी बाईपास की आधी-अधूरी सड़क पर भी सफेद पट्टी नही

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 04:43 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 06:16 AM (IST)
मिनी बाईपास की आधी-अधूरी सड़क पर भी नहीं लगी सफेद पट्टी
मिनी बाईपास की आधी-अधूरी सड़क पर भी नहीं लगी सफेद पट्टी

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के मिनी बाईपास की आधी-अधूरी सड़क पर भी सफेद पट्टी नहीं होने के कारण हादसों का खतरा बना रहता है। इन दिनों बढ़ती ठंड व दृश्यता कम होने के कारण सफेद पट्टी का अभाव वाहन चालकों को दिक्कत उठानी पड़ रही है। अगर समय रहते प्रशासन ने सुध नहीं ली तो बड़ा हादसा हो सकता है। साथ ही मिनी बाईपास का अधूरा निर्माण भी परेशानी बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा।

loksabha election banner

बता दें कि शहर का करीब 5 किलोमीटर लंबा मिनी बाईपास वाहन चालकों की सुविधा के लिए बनाया गया था। मिनी बाईपास पर बनाई जा रही सड़क का निर्माण कार्य पिछले करीब 4 माह से बंद पड़ा हुआ है। इस कारण मिनी बाईपास का करीब 500 मीटर सड़क का निर्माण नहीं किया गया है। पुरानी सड़क को पहले ही नई सड़क बनाने के लिए उखाड़ा जा चुका है। इस कारण यहां पर सबसे अधिक हादसों का खतरा बना रहता है। जो वाहन 500 मीटर दूरी को एक से दो मिनट में पार करते हैं। वे सड़क उखड़ी हुई होने के कारण इस दूरी को पार करने के लिए 10 मिनट तक का समय लगता है। वहीं टायर फटने का डर बना रहता है। साथ ही दुपहिया वाहन चालकों के फिसलने की संभावना भी बढ़ जाती है। सफेद पट्टी नहीं होने से भी हो रही परेशानी

मिनी बाईपास से होकर प्रतिदिन सैकड़ों वाहन गुजरते हैं। जिस सड़क का निर्माण किया गया है। उस पर सफेद पट्टियां नहीं लगाई गई। जिस कारण इस सड़क से गुजरने वाले वाहन चालकों को रात व धुंध के समय अधिक परेशानी होती है। मिनी बाईपास वाहन चालकों के लिए सुविधाजनक बनने के बजाय परेशानी भरा अधिक बनता दिखाई दे रहा है।

कच्चा बेरी रोड पर ड्रेन के समीप टूटी सड़क दे रही हादसों को न्यौता

कच्चा बेरी रोड मिनी बाईपास पर ड्रेन के समीप टूटी सड़क आए दिन हादसों को न्योता देती नजर आ रही है। सड़क टूटी होने के कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को लगातार दिक्कत हो रही है। वहीं धुंध के समय दृश्यता कम होने के कारण गड्ढों का पता नहीं चल पाता और दुर्घटना होने की संभावना भी बढ़ जाती है। इधर, सड़क के किनारे दोनों तरफ 4-5 फीट तक गहराई होने के कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। चूकि, एक तरफ तो खेत ही सड़क से काफी गहराई पर हैं वहीं दूसरी तरफ ड्रेन खोदी गई है। अगर कोई वाहन टूटी सड़क के कारण अनियंत्रित होता है तो सड़क के किनारों पर भी पलटने का खतरा बनता हुआ दिखाई दे रहा है। जबकि, प्रशासन भी इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। बता दें कि मंगलवार को यहां पर टूटी हुई सड़क के कारण एक मोटरसाइकिल सवार हादसे का शिकार हो गया था। बाइक सवार अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे 4-5 फीट गहराई में जा गिरा था। गनीमत रही थी कि बड़ा हादसा नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.