Move to Jagran APP

नहर के ओवरफ्लो होने से खेतों में भरा पानी, फसल जलमग्न

जागरण संवाददाता, झज्जर : रामपुरा माईनर का ओवरफ्लो होना आस-पास क्षेत्र के किसानों के लिए

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 11:40 PM (IST)
नहर के ओवरफ्लो होने से खेतों में भरा पानी, फसल जलमग्न
नहर के ओवरफ्लो होने से खेतों में भरा पानी, फसल जलमग्न

जागरण संवाददाता, झज्जर : रामपुरा माईनर का ओवरफ्लो होना आस-पास क्षेत्र के किसानों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। गुढ़ा फाटक के नजदीक खेतों की स्थिति यह है कि यहां एक से डेढ़ फीट तक पानी भर गया है। जिससे उनकी फसल खराब हो रही है और किसानों को नुकसान भी हो रहा है।

loksabha election banner

किसानों का कहना है कि पानी निकासी की भी कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। जबकि बरसात ने मुश्किलों को और अधिक बढ़ा दिया है। जलभराव के कारण खेतों में काम करने में भी दिक्कत हो रही है। किसान सतीश, सतबीर ने बताया कि उन्होंने आठ एकड़ जमीन ठेके पर ले रखी है और आठ एकड़ जमीन उनकी स्वयं की है। खेतों में उन्होंने घीया, तोरी, पालक, गोभी आदि सब्जियां बोई हुई है। लेकिन नहर के ओवरफ्लो होने के चलते उनकी सारी सब्जियां पानी में डूब गई है। जलभराव के कारण उनका लाखों रुपयों का नुकसान हो रहा है । उन्होंने 8 एकड़ जमीन 20 हजार रुपये प्रतिवर्ष के ठेके पर ली हुई है। जिसके चलते परेशानी ज्यादा हो रही है। वहीं किसान जयपाल, महाबीर ने बताया कि जब खेतों में पानी की आवश्यकता होती है तब पानी मिल नहीं पाता। अब जबकि पानी की आवश्यकता नहीं है तब नहर के ओवरफ्लो होने से नुकसान हो रहा है। पीड़ित किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है ताकि उन्हें राहत मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.