Move to Jagran APP

ग्रामीण क्षेत्र का स्वरूप बदल रही है सरकार : ओपी धनखड़

जागरण संवाददाता, झज्जर : कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र का

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 03:00 AM (IST)
ग्रामीण क्षेत्र का स्वरूप बदल रही है सरकार : ओपी धनखड़
ग्रामीण क्षेत्र का स्वरूप बदल रही है सरकार : ओपी धनखड़

जागरण संवाददाता, झज्जर : कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र का स्वरूप बदलने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत्त है। क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता है। यह बात उन्होंने रविवार देर शाम खानपुर खुर्द गांव में मातनहेल खंड की ग्राम पंचायतों की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के सर्वांगीण विकास को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए सरकार ने रोडमैप तैयार किया हुआ है। शिक्षा व चिकित्सा सेवाओं में सुधार, स्वच्छता से संपूर्ण स्वच्छता की ओर चला अभियान, ¨लगानुपात में सुधार, स्वच्छ पेयजल, बिजली आपूर्ति सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं पर विशेष फोकस है।

loksabha election banner

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए गांव में ही ग्राम सचिवालय खोले जा रहे हैं, ताकि ग्रामीणों को छोटे-छोटे सरकारी कार्यो के लिए शहर में नहीं जाना पड़े। अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से सरकार की ज्यादातर सुविधाएं गांव में ही मिल रही है। गांव में व्यायामशालाएं खोली जा रही है ताकि ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभा खेलों में भी अपना भविष्य बना सके।

उन्होंने कहा कि शिक्षित पंचायत का कानून बनाया तो कुछ लोगों ने इसका जमकर विरोध किया। चूंकि वे गांवों के विकास विरोधी थे। शिक्षित पंचायत का कानून बनाया, साथ ही सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी आखिरकार देश की सर्वोच्च अदालत ने भी हमारे फैसले को सराहा। सरकार ने नेक सोच के साथ गांव की सरकार शिक्षित, युवा और अपराध मुक्त बनाई। समारोह में पंहुचने पर मातनहेल खंड की पंचायतों की ओर से पंचायत मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ का स्वागत किया और सम्मान की पगड़ी बांधी।

इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन परमजीत सौलधा, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, अनिल मातनहेल, पवन छिल्लर, सीमा दहिया, जिला परिषद सदस्य, ब्लाक समिति सदस्य और सरपंच उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.