Move to Jagran APP

वार्ड के मुताबिक नगरपालिका ने सौंपी सफाई कर्मचारियों को ड्यूटियां

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए नगरपालिका ने वार्ड

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 11:48 PM (IST)
वार्ड के मुताबिक नगरपालिका ने सौंपी सफाई कर्मचारियों को ड्यूटियां
वार्ड के मुताबिक नगरपालिका ने सौंपी सफाई कर्मचारियों को ड्यूटियां

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए नगरपालिका ने वार्ड के मुताबिक सफाई कर्मचारियों को ड्यूटियां सौंप दी है। प्रत्येक वार्ड में पांच सफाई कर्मचारियों की तैनाती की गई है। शुक्रवार से तय शेड्यूल के मुताबिक कर्मचारी अपनी ड्यूटी संभाल लेंगे। उल्लेखनीय है कि शहर में सफाई व्यवस्था की बदहाली को लेकर दैनिक जागरण ने प्रमुखता से मुद्दा उठाया था। जिसके चलते पालिका प्रशासन ने सुध लेते हुए शहर के सार्वजनिक शौचालयों की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाया है। वहीं अधिकांश मोबाइल टायलेट की व्यवस्था का सुधार किया जा चुका है और नियमित रूप से सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए ठेकेदार को वर्क आर्डर भी जारी कर दिए गए है। जिसके चलते सामाजिक संस्थाओं, बुद्धिजीवियों और आमजन ने दैनिक जागरण के इस अभियान की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया है। साथ ही अब वार्ड के मुताबिक जिस तरह से ड्यूटियां सौंपी गई है, वह अन्य स्थानों को भी साफ-सुथरा बनाए रखने में अपना अहम योगदान सुनिश्चित करेगी। --- दैनिक जागरण हमेशा से ही सामाजिक सरोकार से जुड़े हुए मुद्दों को उठाता रहा है। स्वच्छता विषय को लेकर उठाया गया मुद्दा भी सराहनीय है। इससे शहरवासियों को बहुत लाभ मिला है। शहर के सार्वजनिक शौचालयों की सफाई हो गई है तो जगह- जगह दिखाई देने वाले कूड़े के ढेर भी पहले से काफी कम दिखाई देता है। जिसके चलते हम दैनिक जागरण एवं व्यवस्था, दोनों का धन्यवाद करते है।

loksabha election banner

---पंडित गुलशन शर्मा। शहर में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। शहर के प्रत्येक वार्ड में पांच सफाई कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। सफाई दरोगाओं के अलावा पालिका अधिकारी भी निरंतर कर्मचारियों द्वारा की जा रही सफाई की मॉनीट¨रग करते रहेंगे। शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए आमजन भी पालिका प्रबंधन को अपने सुझाव दे सकते है।

----नरेंद्र सैनी, सचिव, नगरपालिका झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.