Move to Jagran APP

बाढ़ग्रस्त केरलवासियों की मदद को बढ़ने लगे हाथ, राहत सामग्री और आर्थिक सहयोग मिलने का सिलसिला जारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : बड़ी संख्या में जिले के लोग केरलवासियों की मदद के लिए आगे आ रह

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 11:41 PM (IST)
बाढ़ग्रस्त केरलवासियों की मदद को बढ़ने लगे हाथ, राहत सामग्री और आर्थिक सहयोग मिलने का सिलसिला जारी
बाढ़ग्रस्त केरलवासियों की मदद को बढ़ने लगे हाथ, राहत सामग्री और आर्थिक सहयोग मिलने का सिलसिला जारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : बड़ी संख्या में जिले के लोग केरलवासियों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। जिसमें स्कूली छात्र, सामाजिक संस्थाएं व अन्य जिलावासियों के साथ-साथ एक पूर्व सैनिक ने भी अपनी पेंशन से जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से 1.01 लाख रुपये की मदद दी है। सामाजिक कार्यों से रोहतक जिला में विशिष्ट पहचान रखने वाली गैर सरकारी संस्था रेडी टू हेल्प ने भी बाल भवन पहुंच कर सांझी मदद के लिए बनाए गए सामग्री संग्रहण केंद्र में केरलवासियों के लिए राहत सामग्री का योगदान दिया। केरल की मदद के लिए आगे आए लोगों का आभार उपायुक्त सोनल गोयल ने भी आभार जताते हुए अधिक से अधिक योगदान करने के लिए जिलावासियों से अपील भी की।

loksabha election banner

बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ चलाये जा रहे विशेष अभियान में अपना योगदान देने के लिए सामाजिक संस्था रेडी-टू-हेल्प (आरटीएच) आगे आई है। आरटीएच वॉलेटियर्स ने संरक्षक अजमेर ¨सह बुवानीवाला के नेतृत्व में आज बाढ़ पीड़ितों की सहायतार्थ पेंट-शर्ट, सलवार-कमीज, साड़ी, टी-शर्ट तथा अन्य राहत सामग्री जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा हुड्डा को प्रदान की।

उपायुक्त सोनल गोयल भी संस्था के प्रतिनिधियों का उत्साह बढ़ाने बाल भवन पहुंची। आरटीएच प्रतिनिधियों ने उपायुक्त सोनल गोयल द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिए चलाए जा रहे सांझी मदद कार्यक्रम की प्रशंसा की। इस अवसर पर आरटीएच वॉलेंटियर प्रवीण तोंदवाल, मुकेश बागड़ी, सरदार रू¨पद्र ¨सह आदि उपस्थित रहे। स्कूली बच्चों ने चंदा एकत्रित कर दिया मदद का जज्बा

गांव खेड़ी खुम्मार के रावमावि के छात्र-छात्राओं ने केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एक नई मिसाल कायम की है। स्कूल के शिक्षकों की प्रेरणा से छात्र-छात्राओं ने अपने जेब खर्च, स्टाफ सदस्यों व ग्राम वासियों के सहयोग से 12,100 रुपये की राशि एकत्रित की। शिक्षकों के साथ स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को झज्जर पहुंचकर यह राशि उपायुक्त सोनल गोयल को प्रदान की। इस अवसर पर प्राचार्य देवेंद्र कुमार, शिक्षक निर्मल कुमार, अमित कुमार, अशोक कुमार आदि उपस्थित रहे। पेंशन से पूर्व सैनिक ने भी की एक लाख से अधिक की मदद

गांव सासरौली के पूर्व सैनिक बलबीर ¨सह ने अपनी पेंशन से बचत कर जोड़ी गई 1.01 लाख रुपये की राशि का चेक केरलवासियों की मदद के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी में जमा कराई है। जिला रेडक्रॉस सोसायटी की अध्यक्ष एवं उपायुक्त सोनल गोयल ने बलबीर ¨सह से दान राशि का चेक प्राप्त किया और मानवता की मदद में इस योगदान को प्रशंसनीय बताया। उल्लेखनीय है कि सामाजिक कार्यों में अपने योगदान की वजह से बलबीर ¨सह की विशिष्ट पहचान है। इससे पहले भी बलबीर ¨सह ने केदारनाथ त्रासदी के समय मदद के लिए एक लाख रुपये का योगदान जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से किया था। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सचिव वाजिद अली भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.