जागरण संवाददाता, झज्जर:

जिला के सक्षम खंड बेरी के गांव दूबलधन में सोमवार को रन फोर सक्षम का आयोजन हुआ। गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रन फॉर सक्षम में भागीदारी की। खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारा ने हरी झंडी दिखाकर रन फॉर सक्षम को रवाना किया।

खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारा ने बताया कि उपायुक्त सोनल गोयल के मार्गदर्शन में जिला के सक्षम खंडों में सक्षम मैराथन का आयोजन कराया जा रहा है। इसी कड़ी में बेरी खंड के लिए गांव दूबलधन में रन फोर सक्षम आयोजित की गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दृष्टिकोण पर आधारित सरकारी सरकारी स्कूलों में पढ़ाई के स्तर में उत्कृष्टता स्थापित करने के लिए ही सक्षम हरियाणा कार्यक्रम चलाया जा रहा है। झज्जर जिला के बेरी खंड के स्कूल अपने प्रदर्शन पर राज्य स्तर पर सक्षम घोषित हुआ है। इसी उपलब्धि को निरंतर कायम रखने के लिए ही जिला में खंड वार सक्षम मैराथन का आयोजन कराया जा रहा है।

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने सभी कक्षाओं में दक्षता आधारित शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सक्षम के उपरांत अब खंड के स्कूलों को सक्षम प्लस की ओर आगे बढ़ना है। सक्षम प्लस के लिए अंग्रेजी विषय के रि¨डग स्किल को बढ़ाना होगा। जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर ¨सह सिवाच तथा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र ¨सह के मार्गदर्शन में स्कूल स्तर पर तैयारी भी आरंभ हो चुकी है। रन फॉर मैराथन गांव दूबलधन की प्रमुख गलियों व मुख्य सड़क से होकर गुजरी। मैराथन में भागीदारी विद्यार्थियों ने शिक्षा के प्रति जागरूकता के स्लोगन भी लगाए।

इस अवसर पर प्राचार्य अनिल कुमार, सुदेश, एबीआरसी जयबीर, सुनील कुमार, सुभाष, राजबीर, राजेश कुमार, दिनेश कुमार, प्रीति, सुनीता, निर्मला, रेनू, मनीषा, मोनिका सहित पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran