Move to Jagran APP

Road Safety: KMP पर पुलिस की 4 अतिरिक्त गाड़ियां तैनात, हादसों को रोकने के लिए बढ़ेगी गश्त

Road Safety दैनिक जागरण द्वारा पिछले दिनों चलाए गए महाअभियान में बताया गया कि किस तरह से एक्सप्रेस-वे पर भी सफर सुरक्षित नहीं है। साथ ही पिछले कुछ वर्षों में यहां पर हुए सड़क हादसों में बड़ी संख्या में जनहानि भी हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Naveen DalalPublished: Tue, 29 Nov 2022 09:24 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 09:24 PM (IST)
Road Safety: KMP पर पुलिस की 4 अतिरिक्त गाड़ियां तैनात, हादसों को रोकने के लिए बढ़ेगी गश्त
झज्जर में दैनिक जागरण के अभियान का असर।

बादली (झज्जर), संवाद सूत्र। केएमपी (कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस-वे) पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाए रखने के लिए पुलिस की चार गाड़ियों को निरंतर गश्त करने व निगरानी के लिए तैनात किया गया है। चारों गाड़ियों में रस्सा, अग्निशमन यंत्र, बैटरी, रिफ्लेक्टर जैकेट, रिफ्लेक्टर टेप, रिफ्लेक्टर कोन, फर्स्ट ऐड किट तथा फोल्डेबल स्ट्रेचर के अतिरिक्त अन्य आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाए गए हैं।

loksabha election banner

धुंध कोहरा के दौरान क्षेत्र में विशेष निगरानी रखने के पुलिस कप्तान वसीम अकरम ने दिए निर्देश

बता दें कि दैनिक जागरण द्वारा पिछले दिनों चलाए गए महाअभियान में बताया गया कि किस तरह से एक्सप्रेस-वे पर भी सफर सुरक्षित नहीं है। साथ ही पिछले कुछ वर्षों में यहां पर हुए सड़क हादसों में बड़ी संख्या में जनहानि भी हो चुकी है। ऐसे सभी विषयों पर विराम लग पाए, के मद्देनजर पुलिस के स्तर पर निरंतर प्रयास हो रहे हैं। सोमवार को जिला भर में पुलिस की 40 टीमों द्वारा करीब 1400 चालान काटे गए। अब शरद ऋतु में आगामी धुंध व कोहरा के मौसम को मद्देनजर रखते हुए एसपी वसीम अकरम ने केएमपी पर आपराधिक गतिविधियों तथा सड़क हादसों को रोकने के लिए लगातार गश्त व निगरानी रखने के दिशा निर्देश दिए हैं।

गाड़ियों पर तैनात होने वाले पुलिस कर्मियों को एडिशनल एसपी बादली ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

इसी कड़ी में यहां गाड़ियों पर तैनात होने वाले पुलिस कर्मियों को एडिशनल एसपी बादली अमित यशवर्धन ने आवश्यक निर्देश देते हुए गंभीरता से ड्यूटी करने की बात कही। मंगलवार सायं हुई बैठक के दौरान थाना प्रबंधक आसौदा निरीक्षक जसबीर सिंह, थाना प्रबंधक बादली, सड़क सुरक्षा सैल के प्रभारी उपनिरीक्षक सतीश कुमार, झज्जर यातायात पुलिस के समन्वयक उपनिरीक्षक सत्य प्रकाश, एक्सप्रेस वे पर तैनात वैन तथा ईआरवी के स्टाफ मौजूद रहे।

  • केएमपी पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने तथा प्रत्येक गतिविधि पर निगरानी के लिए तैनात गाड़ियों का एरिया व गश्त का समय निर्धारित किया गया है।
  • प्रत्येक गाड़ी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों की जिम्मेवारी को निर्धारित करते हुए गश्त के दौरान की प्रत्येक गतिविधि का एक रजिस्टर में इंद्राज करने के निर्देश किए गए हैं।
  • उपरोक्त चार गाड़ियों के अतिरिक्त थाना प्रबंधक आसौदा व बादली तथा पुलिस चौकी प्रभारी आसौदा व थाना बादली की पीसीआर 13 भी केएमपी पर औचक वाहन चेकिंग करने के साथ-साथ अन्य गतिविधियों पर निगाह रखेंगे।
  • एएसपी ने कहा कि यदि कोई वाहन खराब होने के कारण केएमपी पर खड़ा हो जाए तो तुरंत उसके आगे पीछे दोनों तरफ रिफ्लेक्टर टेप लगाई जाएगी। साथ ही सड़क पर रिफ्लेक्टर कोन रखे जाएंगे। ताकि, धुन्ध के दौरान दृश्यता कम होने पर अन्य वाहन चालकों को आगे वाहन खड़ा होने बारे पता चल जाए और किसी तरह का कोई हादसा ना हो।
  • केएमपी पर टोल प्लाजा आसौदा व टोल प्लाजा बादली पर अलग-अलग रजिस्टर रखे गए हैं, जिसमें केएमपी पर तैनात पुलिस कर्मचारी अपनी दिनभर की गतिविधियों का इंद्राज करेंगे। जिनको थाना प्रबंधक बादली व थाना प्रबंधक आसौदा समय-समय पर चैक करते रहेंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.