Move to Jagran APP

बरसात के कारण शहर में बाधित रही बिजली व्यवस्था

जागरण संवाददाता, झज्जर : अलसुबह हुई बरसात और हल्की ओलावृष्टि से शहर की बिजली व्यवस्था क

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 11:33 PM (IST)
बरसात के कारण शहर में बाधित रही बिजली व्यवस्था
बरसात के कारण शहर में बाधित रही बिजली व्यवस्था

जागरण संवाददाता, झज्जर : अलसुबह हुई बरसात और हल्की ओलावृष्टि से शहर की बिजली व्यवस्था कई घंटों तक बाधित रही। जिसके चलते आमजन को अपने रोजमर्रा के कार्य निपटाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बिजली व्यवस्था को सुचारू करने के लिए बिजली निगम के कर्मचारी सुबह छह बजे से ही फील्ड में उतर गए और दोपहर दो बजे तक व्यवस्था को दुरूस्त करने में जुटे रहे। गौरतलब है कि बरसात और तेज हवाओं के चलने से पेड़ की शाखाएं बिजली की तारों से टकरा गई। जिससे विभिन्न स्थानों पर बिजली की लाईनों में फॉल्ट आ गया। शहर के रेस्ट हाऊस क्षेत्र, सिटी नंबर तीन और छह फीडर के अलावा रोडवेज विभाग का केबल बक्सा भी जल गया। जिसके चलते विभागीय कार्य प्रभावित हुआ। कर्मचारियों ने बताया कि एक लाईन को ठीक करने के लिए उस क्षेत्र से गुजर रही कई लाईनों को बंद करवाना पड़ता है। इससे गांवों की भी बिजली सप्लाई बाधित हुई है। उधर, अस्पताल परिसर क्षेत्र की बिजली बाधित होने के कारण इंवर्टर के सहारे व्यवस्था को बनाते हुए काम किया गया। दोपहर बाद तक दुरूस्त हुई व्यवस्था के बाद ही स्थिति सामान्य हो पाई। ----बाजार का कारोबार भी हुआ

loksabha election banner

प्रभावित अलसुबह बरसात होने का असर लोगों की दिनचर्या पर भी पड़ा। बाजार अन्य दिनों की अपेक्षा देर बाद खुला तो दिनभर बाजार में लोगों की संख्या काफी कम ही दिखाई दी। जिसके चलते बाजार का कारोबार भी प्रभावित हुआ। क्योंकि झज्जर का बाजार मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों पर ही निर्भर करता है। बरसात के कारण लोग देर से ही शहर में आए और जल्द ही अपने काम निपटाते हुए अपने घरों की ओर रवाना हो गए। ----स्कूली विद्यार्थियों और नौकरी पेशा लोगों को हुई परेशानी दिनभर मौसम का मिजाज बदलता रहा। कभी हल्की बूंदा- बांदी तो कभी तेज हवा के चलते जन-जीवन प्रभावित ही रहा। हालांकि बरसात का असर सभी वर्गो पर पड़ा। लेकिन सुबह के समय होने के कारण स्कूली विद्यार्थियों और नौकरी पेशा लोगों को काफी परेशानी हुई। विद्यार्थियों और नौकरी पेशा लोगों को अपने संस्थानों तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बरसात से बचने के लिए विद्यार्थी और कर्मचारी दुकानों के बाहर बने शेड के नीचे अपनी बसों का इंतजार करते हुए दिखाई दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.