Move to Jagran APP

नहीं खुल रहा सार्वजनिक शौचालय का ताला

जागरण संवाददाता, झज्जर : छिक्कारा चौक स्थित सार्वजनिक शौचालय पर मरम्मत के नाम पर लगाया गया

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Dec 2017 11:28 PM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2017 11:28 PM (IST)
नहीं खुल रहा सार्वजनिक शौचालय का ताला
नहीं खुल रहा सार्वजनिक शौचालय का ताला

जागरण संवाददाता, झज्जर : छिक्कारा चौक स्थित सार्वजनिक शौचालय पर मरम्मत के नाम पर लगाया गया ताला कई बार नपा के कर्मचारियों को शिकायत करने के बावजूद भी नहीं खुल रहा है। नगर पालिका अधिकारियों का कहना है कि मरम्मत कार्य के चलते इस शौचालय पर ताला लगाया गया है, जबकि स्थानीय दुकानदारों व फल विक्रेताओं का कहना है कि काफी समय से इन शौचालयों की सफाई नहीं हो रही थी व इस पर ताला लगाकर बंद किया गया है। यहां से गुजरने वाले यात्रियों को इससे काफी परेशानी छेलनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा परेशानी तो महिलाओं को उठानी पड़ती है क्योंकि आस-पास न तो कोई और सार्वजनिक शौचालय है न ही कोई मोबाइल टॉयलेट। लोगों का कहना है कि विभाग ऐसा कौन सा निर्माण कार्य करवा रहा है जो इतना समय बीत जाने पर भी पूरा नहीं हुआ है। लोगों को लघु शंका के लिए स्टेडियम के एक कौने को ही इस्तेमाल करना पड़ रहा है। इससे साफ नजर आता है कि इन सार्वजनिक शौचालयों के प्रति नगर पालिका कितनी गंभीर है। जिससे शहर के सुंदरीकरण को ग्रहण लग रहा है।

loksabha election banner

------------------

गुजरते है स्कूल के विद्यार्थी

वैसे तो इन दिनों प्रशासन ने सर्दी को देखते हुए छोटी कक्षाओं की छुट्टियां घोषित कर रखी है। लेकिन आम दिनों में छिक्कारा चौक से सरकारी व निजी स्कूलों के काफी संख्या में विद्यार्थी गुजरते है। जिनमें स्कूल व कॉलेज जाने वाली छात्राएं भी होती है। सार्वजनिक शौचालय पर ताला लगा होने के कारण इनको असहज स्थिति व परेशानी का सामना करना पड़ता है।

-----

शौचालय की मरम्मत का कार्य करवा लिया गया है। केवल पानी की व्यवस्था की जानी बाकि है। इसकी व्यवस्था भी करीब एक सप्ताह में कर दी जाएगी। उसके बाद ताला खोल दिया जाएगा।

- नरेंद्र सैनी, नपा सचिव, झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.