Move to Jagran APP

स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर पेट्रोल पंप संचालकों ने भी प्रशासन के साथ किया कदमताल

जागरण संवाददाता, झज्जर : 4 जनवरी से शुरू होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में झज्जर को अच्छे अंक

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Dec 2017 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 30 Dec 2017 11:28 PM (IST)
स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर पेट्रोल पंप संचालकों ने भी प्रशासन के साथ किया कदमताल
स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर पेट्रोल पंप संचालकों ने भी प्रशासन के साथ किया कदमताल

जागरण संवाददाता, झज्जर : 4 जनवरी से शुरू होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में झज्जर को अच्छे अंक मिल सकें इसके लिए पेट्रोल पंप संचालकों ने सहयोग का हाथ बढ़ाया है। पेट्रोल पंप संचालकों ने अपने पंप पर बनाए गए शौचालयों को सार्वजनिक शौचालय घोषित कर दिया है। शहर में आठ पेट्रोल पंप हैं। इन सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने लिखित रूप में अपनी सहमति जताते हुए नपा को पत्र सौंपें हैं। वहीं नगर पालिका की तरफ से पेट्रोल पंपों पर स्वच्छता अभियान के तहत सूचनात्मक बोर्ड भी लगावा दिए हैं। बोर्डों के माध्यम से नपा ने सहयोग के लिए आभार भी जताया है।

loksabha election banner

--

आनजन कर सकेगा शौचालयों का प्रयोग : शहर के किसी भी पेट्रोल पंप के शौचालय को आमजन भी प्रयोग कर सकेगा। ये शौचालय आमजन के प्रयोग के लिए 24 घंटे खुले रहेंगे। झज्जर में ही नहीं इसी प्रकार की व्यवस्था बहादुरगढ़ में भी की जा रही है।

----

कूड़ा बीनने वालों का होगा रजिस्ट्रेशन : सफाई व्यवस्था में कूड़ा बीनने वाले लोगों का भी बड़ा सहयोग माना जा रहा है। इसके लिए नगर पालिका की तरफ से इन लोगों को बाकायदा रजिस्ट्रेशन भी किया जाएगा। हर रोज शहर में सैंकड़ों लोग कूड़ा बीन कर अपनी रोजी रोटी का जुगाड़ करते हैं। कूड़े के ढेरों व गली मोहल्लों में जाकर ये लोग प्लास्टिक व कागज आदि को बीनते दिखाई दे रहे हैं।

----

शहर में स्वच्छता को लेकर होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर पेट्रोल पंपों के शौचालयों को सार्वजनिक शौचालय घोषित कर दिया गया है। वहीं अब कूड़ा बीनने वाले लोगों का भी नगर पालिका की तरफ से रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू किया जाएगा।

- नरेंद्र सैनी, नपा सचिव, झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.