Move to Jagran APP

76.59 फीसद रहा परीक्षा परिणाम, टॉप टेन की सूची में भी बेटियों ने दिखाया दम

जागरण संवाददाता झज्जर बुधवार को घोषित हुए दस जमा दो कक्षा के परीक्षा परिणाम में जिला के

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 02:12 AM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 08:21 AM (IST)
76.59 फीसद रहा परीक्षा परिणाम, टॉप टेन की सूची में भी बेटियों ने दिखाया दम
76.59 फीसद रहा परीक्षा परिणाम, टॉप टेन की सूची में भी बेटियों ने दिखाया दम

जागरण संवाददाता, झज्जर : बुधवार को घोषित हुए दस जमा दो कक्षा के परीक्षा परिणाम में जिला के मुंडाखेड़ा गांव की बेटी मुस्कान भारद्वाज ने जिला में पहला तो विज्ञान संकाय में सूबे में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। बेटी के इस परीक्षा परिणाम से परिवार सहित जिला भर में खुशी का माहौल है। ओवर ऑल परीक्षा परिणाम की बात हो तो जिला ने इस दफा पहले से बेहतर कर दिखाया है। पिछली दफा पास फीसद 72.38 रहा, जबकि इस दफा 76.59 रहा। निजी स्कूलों के साथ-साथ सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने भी इस दफा अपनी मेहनत के दम पर खास कर दिखाया है। हालांकि, दोपहर बाद 3 बजे परीक्षा परिणाम घोषित होने के कारण स्कूल का स्टॉफ चला गया था। लेकिन बाद में सभी ने अपने-अपने स्तर पर व्यवस्था करते हुए सूची को तैयार किया।

loksabha election banner

--- सर्वोदय विद्या मंदिर स्कूल का रहा बेहतर रिजल्ट हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं के परीक्षा परिणाम में सर्वोदय विद्या मंदिर सीनियर सैकेंडरी स्कूल खानपुर खुर्द के विद्यार्थियों का अत्यंत सराहनीय प्रदर्शन रहा हैं। संस्था के चैयरमेन उपकार अहलावत व निदेशक सुरेश मान ने बताया कि विद्यालय के कुल 135 विद्यार्थियो ने 12वीं की परीक्षा दी थी। इनमें से 37 ने 80 फीसद से ऊपर अंक लेकर मैरिट सूची में स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के छात्र विकास कुमार ने 90 फीसद अंक अर्जित कर आर्ट संकाय में स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। विज्ञान संकाय में स्वीटी, पुष्पा मान, कविता कुमारी ने स्कूल स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के 57 विद्यार्थियों ने 70 से लेकर 80 फीसद के बीच अंक हासिल कर परीक्षा उतीर्ण की। विद्यालय का इस वर्ष का परिणाम भी गत वर्षों की भांति उत्कृष्ट रहा है। सर्वोदय स्कूल के मैनेजिग डायरेक्टर जगबीर अहलावत ने इस कामयाबी के लिए सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए स्कूल के अध्यापकों को इसका श्रेय दिया है। ---पिंकी ने पाया 96 फीसद अंक

फयूचर ट्रेक एकेडमी की पिकी ने 96 फीसद अंक प्राप्त किए है। मॉडल टाउन स्थित फयूचर ट्रेक एकेडमी की 46 बच्चों ने परीक्षा दी। जिसमें छात्रा पिकी ने 96 फीसद अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान व 94.8 फीसद अंक प्राप्त कर सपना ने द्वितीय तथा रूचिका ने 90 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल में तृतीय स्थान हासिल किया। स्कूल के 3 बच्चों ने 90 फीसद से अधिक और 15 विद्यार्थियों ने मैरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया। वहीं कला संकाय में संस्कार प्रथम, अश्विनी द्वितीय, पूनम तृतीय स्थान के साथ 4 छात्राओं ने मैरिट में स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर प्रबंधक समिति ने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। ---दॉ हाईट्स के 20 विद्यार्थियों ने प्राप्त किए 90 फीसद अंक बुधवार को भिवानी बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित हुआ। जिसमें दॉ हाईट्स संस्थान के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। जिसमें पारूल ने 94 फीसद अंक हासिल कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा कमल, हर्षित, मनीषा, कोमलख् सुमित व साहिल ने 93 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। वहीं 5 विद्यार्थियों ने गणित में 100 में से 100 अंक व पारूल ने बायोलोजी में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए। स्कूल के 44 विद्यार्थियों ने 85 फीसद से अधिक और 70 विद्यार्थियों ने 80 फीसद से अधिक अंक प्राप्त कर मैरिट सूची में अपना

नाम दर्ज कराया। दॉ हाईटस निदेशक नवीन्द्र कुमार व स्टाफ मैमर ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की व मिठाइयां बांटकर अच्छे परिणाम की बधाई दी। ---शत फीसद रहा रिजल्ट राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर का 12वीं कक्षा का परिणाम इस बार शत-फीसद रहा। स्कूल प्राचार्य जोगेन्द्र धनखड़ के नेतृत्व में स्कूल की 36 छात्राओं ने मैरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया तथा 30 छात्राओं ने 79 से 70 फीसद तक अंक प्राप्त करके विद्यालय को गौरवानवित किया। प्राचार्य ने छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। छात्रा मीनाक्षी ने 472, योगिता ने 449 और सीमा ने 447 अंक प्राप्त किए। प्राचार्य ने सभी स्टाफ सदस्यों को अच्छा परिणाम आने पर बधाई दी।

----वीडी स्कूल के 40 विद्यार्थियों में मेरिट सूची में कराया नाम दर्ज

गांव बहु स्थित वीडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के कुल 102 विद्यार्थियों में से 40 विद्यार्थियों ने मेरिट हासिल किया है। विज्ञान संकाय में मानसी ने 456 अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल किया। वाणिज्य संकाय में अमीषा ने भी 456 हासिल कर प्रथम स्थान, कला वर्ग में ज्योति ने 454 अंकों के साथ प्रथम स्थान, दूसरे स्थान पर पूजा ने 450 व तृतीय स्थान पर 4 विद्यार्थियों, सुप्रिया, पिकी, अंकित व रोहित ने 447 अंक लेकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर स्कूल संचालक जंगजीत सिंह, प्राचार्य दिनेश फौगाट व समस्त अध्यापक वर्ग ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

----सविता ने राजनीति विज्ञान में पाया 100 अंक हैरीटेज स्कूल ऑफ लर्निंग मांगावास की कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम शत फीसद रहा। 90.2 फीसद अंकों के साथ सविता बेरी ने राजनीति विज्ञान में 100 अंक लेकर अपने अभिभावकों एवं स्कूल का नाम रोशन किया। 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत फीसद रहा। कला संकाय के 12 छात्रों में से 8 छात्रों ने 75 फीसद से अधिक अंक प्राप्त प्राप्त किए। हिमांशी ने अंग्रेजी, सविता ने हिन्दी, सविता, नैन्सी, सोनिया, नवीन, मोहित ने राजनीति विज्ञान में तथा सोनिया, सविता, हिमांशी, नैन्सी साहिल ने शारीरिक शिक्षा में 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। प्राचार्य राजेश शर्मा ने इस शानदार सफलता पर अभिभावकों, बच्चों एवं अध्यापकों को बधाई दी तथा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

---मदर इंडिया स्कूल की छात्रा नेहा ने प्राप्त किए 95.8 फीसद अंक मदर इंडिया शिक्षा सुधार समिति मारौत द्वारा संचालित मदर फूला देवी फोर्टपुरा बराणी स्कूल का हरियाणा बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम शत-फीसद रहा। कुल 107 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। जिनमें विज्ञान संकाय में नेहा 95.8 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में प्रथम तथा कला संकाय में अंजलि 89 फीसद अंक, सचिन ने 88 फीसद अंक प्राप्त किए। प्राचार्या सरोज कुमारी ने सभी छात्रों को अपना आशीर्वाद दिया और उनके अभिभावकों व प्राध्यापकों का धन्यवाद किया। ----46 छात्रों में से 10 मेरिट और 30 ने पाई प्रथम श्रेणी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महराना के कुल 46 छात्रों में से 10 ने मैरिट सूचि में स्थान बनाया तथा 30 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी प्राप्त करके अपना अपने माता पिता एवं विद्यालय का गौरव बढ़ाया। 448 अंकों के साथ अन्नू ने प्रथम स्थान, मंजू ने 439/500 अंकों के साथ द्वितीय स्थान व अंकिता ने 431 अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। बच्चों की इस उपलब्धि के लिए प्राचार्य धरमवीर सिंह ने विद्यार्थियों, अभिभावकों तथा स्टाफ को हार्दिक बधाई दी और छात्रों के

उज्जवल भविष्य की कामना की। ---ज्योति को मिले 87 फीसद अंक लैंड मार्क अकेडमी की झज्जर शाखा का 12वीं कक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। अकेडमी की छात्रा ज्योति ने 87 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इस अवसर पर अकेडमी के संचालक रणवीर सिंह ने स्टाफ को उनकी कड़ी मेहनत की बधाई दी ओर उज्जवल भविष्य की कामना की। ---33 विद्यार्थी आए मेरिट में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दादरी तोए का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के 93 विद्यार्थियों ने 12वीं की परीक्षा दी। जिसमें 33 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया। स्कूल की छात्रा आरती ने 83.3 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम तथा मानषी ने 83.2 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। स्कूल प्राचार्य राजवीर सिंह दहिया ने सभी बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की और आशीर्वाद दिया। ----पाथफाइंडर एज्युकेयर का परिणाम रहा शत-फीसद पाथ-फाइंडर एज्युकेयर संस्थान की छात्रा मनीषा ने हरियाणा बोर्ड की 12 वीं की विज्ञान संकाय कक्षा की परीक्षा 93 फीसद अंक लेकर संस्था व अपने माता - पिता का नाम रोशन किया। वहीं, संतोष 91 फीसद अंक लेकर द्वितीय तथा सुमित 90 फीसद अंक लेकर तृतीय स्थान पर रहा। 16 छात्रों ने मैरिट में जगह बनाई। हम सभी इन बच्चों के उज्ज्वल की कामना करते हैं। 22 विद्यार्थी आए मेरिट में खुड्डन गांव स्थित महर्षि दयानंद विद्यालय के 12वीं कक्षा का परिणाम शानदार रहा। विद्यालय के 12वीं कक्षा के कुल 60 विद्यार्थियों में से 22 छात्र-छात्राओं ने मैरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया और 23 छात्रों ने 70 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। विद्यालय की छात्रा आरजू ने 474 अंक लेकर प्रथम तथा सपना ने 449 अंक लेकर द्वितीय स्थान हासिल किया। विकास ने गणित में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए। स्कूल के शानदार परिणाम के लिए विद्यालय प्रबंधक ने सभी छात्र-छात्राओं व स्टाफ सदस्यों को बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.