Move to Jagran APP

ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद खुले स्कूल, कई निजी स्कूलों में हुई परीक्षा

जागरण संवाददाता, झज्जर : एक माह के ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद सोमवार को स्कूलों में रौनक

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Jul 2018 11:26 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jul 2018 11:26 PM (IST)
ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद खुले स्कूल, कई निजी स्कूलों में हुई परीक्षा
ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद खुले स्कूल, कई निजी स्कूलों में हुई परीक्षा

जागरण संवाददाता, झज्जर : एक माह के ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद सोमवार को स्कूलों में रौनक लौट आई है। अवकाश समाप्त होने के बाद पहले दिन सरकारी स्कूलों में शिक्षण संस्थानों में बच्चों का समय अपना होम वर्क चैक करवाने में बीता। एक माह तक की गई मस्ती के बाद अब बच्चों के लिए पुन: पढ़ाई का दौर शुरू हो गया है। जबकि कई निजी स्कूलों में बच्चों ने अवकाश के दौरान की गई तैयारी को लेकर परीक्षाएं भी आयोजित की गई।

prime article banner

सोमवार की सुबह ही बच्चे तैयार होकर अपने निर्धारित समय पर शिक्षण संस्थानों में पहुंचे। बच्चों ने रविवार को ही अपना होम वर्क पूरा करने के बाद बैग आदि तैयार कर लिए थे। निजी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चे अपने स्टैंडों पर खड़े होकर वाहनों का इंतजार करते दिखाई दिए।

------

सड़कों पर दौड़ते नजर आए निजी स्कूलों के वाहन

गर्मी के छुट्टियों के बाद सोमवार को शिक्षण संस्थान खुले तो जिला भर की सड़कों पर विद्यार्थियों को स्कूल ले जाने और उन्हें छुट्टी के बाद घर छोड़ने के लिए वाहन दौड़ते नजर आए। वहीं शहर के शिक्षण संस्थानों में शिक्षा ग्रहण करने के लिए आने वाले विद्यार्थी भी रोडवेज और परिवहन समिति की बसों में सवार होकर स्कूलों तक पहुंचे। जबकि शहर के सरकारी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थी पैदल ही अपने स्कूलों में आते-जाते दिखाई दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.