जेएनएन, झज्जर।  रोहतक से चुनाव हारे कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा के बादली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा कि वह उनका स्वागत करते हैं। धनखड़़ ने कहा, दीपेंद्र को मैं खुद आमंंत्रित करता हूं, स्वागत है, पूरी सहमति प्रदान करता हूं। विधानसभा की लडाई लड़ने का मजा आएगा, देखेंगे कौन जीतेगा।

लोकसभा चुनाव में पूर्व सीएम हुड्डा व दीपेंद्र की हार पर उन्होंने कहा कि अब विरासत की राजनीति समाप्त हो रही है। हुड्डा ही नही, बंसीलाल परिवार, चौटाला परिवार, भजनलाल परिवार यहां तक अब तो अमेठी से राहुल की हार से साफ संदेश आया है कि विरासत की राजनीति खत्म होने का समय आ गया है। अब नामदारोंं की राजनीति को जनता ने खत्म कर दिया है। जनता विरासत नहीं विकास के नाम पर मतदान कर रही है।

धनखड़ ने कहा कि प्रदेश के पुराने 85 सीट के रिकॉर्ड को इस बार भाजपा तोड़ेगी। शहर के पंचायत भवन में कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। कहा कि देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत देने के लिए जनता धन्यवाद। प्रदेश की जनता ने कामदार के ऊपर विश्वास किया है नामदार ऊपर नहीं। 

बता दें, प्रदेश की सबसे हॉट सीट रोहतक लोकसभा में दीपेंद्र सिंह हुड्डा को भाजपा के अरविंद शर्मा ने हराया, लेकिन कृषि मंत्री धनखड़ के विधानसभा क्षेत्र बादली में दीपेंद्र को बढ़त मिली। दीपेंद्र को बादली विधानसभा क्षेत्र में 61928 मत मिले, जबकि अरविंद शर्मा को 50374 मत मिलेेे। दोनों के बीच मतों का अंतर 11554 रहा। 

रोहतक लोकसभा क्षेत्र में नौ विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी ने पांच तो चार में भाजपा ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है। हालांकि कड़े मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी डॉ. अरविंद शर्मा सीट जीतने में कामयाब हो गए। रेवाड़ी जिला के कोसली विधानसभा से रिकार्ड 74 हजार 890 की भाजपा की जीत में निर्णायक साबित हुई है। हालांकि यहां से भाजपा से ही विक्रम ठेकेदार विधायक हैं और पहले से ही कांग्रेस यहां से भाजपा की बढ़त मानकर चल रही थी, लेकिन झज्जर जिला के बादली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की हार हुई है क्योंकि यहां से कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ विधायक हैं। पांच विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस को बढ़त मिली है, लेकिन कलानौर से हार कांग्रेस के लिए खतरनाक साबित हुई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस