Move to Jagran APP

एक रात में सिलानी गांव के तीन मकानों में चोरी, लाखों की नकदी और गहनों पर किया हाथ साफ

जागरण संवाददाता, झज्जर : रविवार की रात जिला के अंतर्गत आने वाले गांव सिलानी में चोरों ने

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:52 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 11:52 PM (IST)
एक रात में सिलानी गांव के तीन मकानों में चोरी, लाखों की नकदी और गहनों पर किया हाथ साफ
एक रात में सिलानी गांव के तीन मकानों में चोरी, लाखों की नकदी और गहनों पर किया हाथ साफ

जागरण संवाददाता, झज्जर :

loksabha election banner

रविवार की रात जिला के अंतर्गत आने वाले गांव सिलानी में चोरों ने तीन मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बड़ी सफाई से अंजाम दी गई वारदात के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं। कारण कि जिस तरह से वारदात हुई है। इन्हें देखने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि चोरों ने यहां काफी समय तक रूकते हुए बड़ी तसल्ली से सामान को खंगाला है। जिसके बाद वह वहां से फरार हुए है। हालांकि एक अन्य मकान में परिवार के सदस्य की नींद खुलने की वजह से वह वहां वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। आरोपित तीनों घरों से लाखों रूपये की नकदी और आभूषण अपने साथ ले गए हैं। इन तीन घरों में से एक पूर्व सैनिक और ब्लॉक समिति के पूर्व मेंबर भी शामिल है। घटनाक्रम संज्ञान में आने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचते हुए तथ्य जुटाए हैं। ¨फगर ¨प्रट विशेषज्ञ भी यहां जांच के लिए पहुंचे है। पूर्व सैनिक के मकान से 40 हजार रुपये नगदी और 12 तोले सोने पर किया हाथ साफ

पूर्व सैनिक धर्मपाल ने बताया कि उसके दो बेटे हैं। एक बेटा अनूप आर्मी में नौकरी करता है और दूसरा बेटा दिल्ली पुलिस में कार्यरत है। दोनों बेटों के परिवार उनके साथ ही रहते है। वह और उसकी पत्नी सुनीता गांव के मकान में ही रहते है। फिलहाल वह स्टेट बैंक आफ इंडिया में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। रविवार रात को वह अपने अंदर वाले दोनों कमरों का ताला लगाकर बाहर वाले कमरे में सोए हुए थे। रात करीब दो बजे के बाद जैसे ही उसकी आंख खुली तो वह कमरे से बाहर निकलने लगा। लेकिन जैसे ही उसने दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो दरवाजा बाहर से बंद मिला। जिस पर वह दूसरे दरवाजे से बाहर आया। बाहर निकलने के बाद उसने पाया कि सामने के दोनों कमरों के दरवाजे खुले हुए है और लाइट और पंखे चल रहे हैं। कमरे के अंदर घुसा तो अलमारी तथा संदूक के ताले टूटे हुए थे और कमरे में सामान बिखरा था। जिसकी तुंरत उसने सूचना पुलिस और अपने दोनों बेटों को दी। प्रारंभिक रूप से सामने आ रहा है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की संख्या चार से पांच थी और सभी मकान के पीछे से खाली पड़े प्लाट से चढ़कर अंदर आए थे। पूर्व सैनिक का कहना है कि चोरी की वारदात से उसका करीब 8 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। ब्लॉक समिति के पूर्व मेंबर सुखबीर के मकान से डेढ़ लाख रुपये नकद और गहने ले उड़े चोर

पीड़ित सुखबीर प्रधान ने बताया कि रविवार देर रात परिवार के सभी सदस्य घर पर ही सो रहे थे। सुबह जैसे ही उठे तो बाहर से दरवाजे का कुंडा बंद था। किसी तरह से अपने दूसरे दरवाजे से अंदर आकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था। कमरे में रखी अलमारी का सामान खुला हुआ था और अस्त व्यस्त दिखाई दिया। जिसमें रखे करीब 1 लाख 60 हजार रुपये और चांदी तथा सोने के आभूषण गायब थे। जिसके चलते उनका करीब चार लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

आजाद ¨सह के मकान से भी नकदी और आभूषण चुराए

पीड़ित आजाद ¨सह ने बताया कि मकान में रात को एक कमरे वह दूसरे कमरे में उसके बेटे सो रहा था। चोरों ने कैसे वारदात को अंजाम दिया पता ही नहीं चला। रात साढे़ बारह बजे तक तो वह जाग ही रहा था। सुबह पांच बजे जब वह उठा तो दूसरे कमरे में सारा सामान बिखरा हुआ था। बाद में सामान चैक करने पर पता चला कि करीब 25 हजार रुपये की नगदी और आभूषण गायब है।

टल गई वारदात

वहीं राम¨सह पुत्र फते ¨सह के मकान में चोरी की वारदात होते हुए टल गई। परिवार के सदस्य कालू ने बताया कि रात के समय उसके घर पर भी चोरों ने दस्तक दी थी, लेकिन परिवार में एक सदस्य की नींद खुल गई। जिसके चलते चोरी करने आए चोर वहां से भाग खड़े हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.