Move to Jagran APP

संस्कृति स्कूलों में मिलेगी ज्ञान, संस्कार और सिद्धांत की शिक्षा : धनखड़

जिले को एक साथ छह मॉडल संस्कृति स्कूलों और मॉडल संस्कृति स्कूल पटौदा की नई इमारत के लिए 11 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि की सौगात मिलने पर ग्राम पंचायतों क्षेत्रवासियों और जिला शिक्षा विभाग ने पाटौदा में आयोजित सम्मान समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ का अभिनंदन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 10:00 AM (IST)
संस्कृति स्कूलों में मिलेगी ज्ञान, संस्कार और सिद्धांत की शिक्षा : धनखड़
संस्कृति स्कूलों में मिलेगी ज्ञान, संस्कार और सिद्धांत की शिक्षा : धनखड़

संवाद सूत्र, माछरौली : भाजपा ने पाटौदा में किसान कल्याण दिवस का आयोजन किया। जिले को एक साथ छह मॉडल संस्कृति स्कूलों और मॉडल संस्कृति स्कूल पटौदा की नई इमारत के लिए 11 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि की सौगात मिलने पर ग्राम पंचायतों, क्षेत्रवासियों और जिला शिक्षा विभाग ने पाटौदा में आयोजित सम्मान समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ का अभिनंदन किया।

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि मॉडल संस्कृति स्कूल खुलने से क्षेत्र के जरूरतमंद छात्रों को ज्ञान, संस्कार और सिद्धांत आधारित शिक्षा मिलेगी। पाटौदा के अतिरिक्त जिला झज्जर में जीएसएसएस भूरावास, जीएसएसएस बहादुरगढ़, जीएसएसएस ढाकला, एसएमएमएसजीएसएस माजरा और जीएसएसएस झज्जर में संस्कृति स्कूल मंजूर किए हैं। लडायन में पहले ही संस्कृति स्कूल शुरू हो गया है। इसके अतिरिक्त जिला के 26 प्राइमरी स्कूलों में भी प्रथम कक्षा से इंग्लिश मीडियम की पढ़ाई शुरू हो रही है। शिक्षा के सुधार में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत

धनखड़ ने कहा कि पाटौदा में मॉडल संस्कृति स्कूल का 11 करोड़ की लागत से भव्य भवन बनकर तैयार होगा। बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए राजकीय महाविद्यालय प्रारंभ हो चुका है। इसी सोच के साथ यह कदम बढ़ाया गया। शिक्षा के सुधार में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। पीएम मोदी देश में नई शिक्षा नीति लेकर आए हैं। डीईओ ब्रहम प्रकाश राणा ने कहा कि इन स्कूलों का स्टॉफ भी अलग कैडर का होगा। इधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सम्मान समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। बच्चों को खिलाया केक

कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में केक भी काटा गया। भाजपा अध्यक्ष ने अपने हाथों से बच्चों को केक खिलाया। सम्मान समारोह में दिव्यांग आयोग आयुक्त दिनेश शास्त्री, जिला अध्यक्ष विक्रम कादियान, पूर्व मंत्री कांता देवी, आंनद सागर , डा. राकेश कुमार, सीमा परमार, केशव सिघल, पं. गुलशन शर्मा, किसान नेता बिजेंद्र मांडोठी, रमेश वालमिकी, संत सुरहेती, मनीष दुजाना, कप्तान बिरधाना, संदीप देशवाल, डा. धमेंद्र बब्लू, संटी तलवार सहित अन्य मुख्य रुप से मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.