Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों से अनुपस्थित बीएलओ को कारण बताओ नोटिस हुए जारी, विभागीय कार्रवाई के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोनल गोयल ने मतदाता सूची पुनरीक्षण्

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 11:05 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 11:05 PM (IST)
मतदान केंद्रों से अनुपस्थित बीएलओ को कारण बताओ नोटिस हुए जारी, विभागीय कार्रवाई के दिए निर्देश
मतदान केंद्रों से अनुपस्थित बीएलओ को कारण बताओ नोटिस हुए जारी, विभागीय कार्रवाई के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, झज्जर :

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोनल गोयल ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के तहत मतदान केंद्रों पर शनिवार से आरंभ हुए दो दिवसीय विशेष शिविर के पहले दिन झज्जर शहर में विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। झज्जर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, पुरानी तहसील परिसर स्थित पटवार भवन तथा राजकीय प्राथमिक पाठशाला, छावनी मुहल्ला स्थित मतदान केंद्रों पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने दौरा किया। निरीक्षण के दौरान रावमावि की नई बि¨ल्डग में मतदान केंद्र संख्या 70,78,79 तथा 80 पर बीएलओ गैरहाजिर मिले। जिस पर उपायुक्त ने तुरंत संज्ञान लेते हुए अनुपस्थित बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सोनल गोयल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार पर जिला में 31 अक्टूबर तक मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है। रोहतक मंडल के आयुक्त पंकज यादव मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के लिए जिला के पुनरीक्षक नियुक्त है उनके निर्देश पर जिला की सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के 798 मतदान केंद्रों पर 22 व 23 सितंबर को पुनरीक्षण कार्य को लेकर विशेष शिविर आयोजित किए गए है। दो दिवसीय विशेष शिविर पर बीएलओ पहली जनवरी 2019 तक 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले युवाओं का पंजीकरण, मतदाता सूची से त्रुटि दूर करने तथा किसी भी प्रकार की दावा व आपत्ति दर्ज करेंगे।

उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान एक स्थान को छोड़कर सभी स्थानों पर बीएलओ मतदान केंद्रों पर मौजूद रहें। उपायुक्त ने मतदान केंद्रों पर मौजूद बीएलओ से पुनरीक्षण संबंधित कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली तथा दावा तथा आपत्ति दर्ज कराने पहुंचे लोगों से भी फीडबैक लिया। जिला में इन दो दिवसों के अतिरिक्त आगामी अक्टूबर माह के दौरान 13 व 14 तारीख को भी सभी मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर आयोजित होंगे।

अपने दौरे के दौरान उपायुक्त ने छावनी मोहल्ला स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में विभिन्न कक्षाओं में स्वयं जाकर बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का भी अवलोकन किया। साथ ही शिक्षा विभाग की ओर से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। गोयल ने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में निर्वाचक पंजीयन अधिकारी, सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारी तथा सुपरवाइजर विशेष शिविर के दौरान मतदान केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। साथ ही राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में सहयोग करने की अपील की गई है। राजनीतिक दलों की ओर से मतदान केंद्रों पर बीएलओ के सहयोग के लिए बीएलए नियुक्त किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.