Move to Jagran APP

खुलते ही चल पड़ा बाजार, 60 दिन बाद शहर की सड़कों पर दिखी भीड़

प्रशासन की ओर से शहर के बाजारों में दुकानों के खुलने का समय और दिन तय करते ही 60 दिन बाद बुधवार को सड़कें गुलजार हुई। बाजारों में जिन दुकानों का दिन था उनके लॉक सुबह ही खुल गए। ग्राहक कम थे मगर सड़कों पर वाहनों की भीड़ ज्यादा थी। अब बृहस्पतिवार को अलग सामान की दुकानें खुलने का दिन है। इनमें भी कुछ जगहों पर अंदर ही अंदर सफाई चलती रही। शहर के बाजार 22 मार्च से ही बंद थे। एक दिन जनता क‌र्फ्यू था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 11:03 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 06:11 AM (IST)
खुलते ही चल पड़ा बाजार, 60 दिन बाद शहर की सड़कों पर दिखी भीड़
खुलते ही चल पड़ा बाजार, 60 दिन बाद शहर की सड़कों पर दिखी भीड़

प्रशासन की ओर से शहर के बाजारों में दुकानों के खुलने का समय और दिन तय करते ही 60 दिन बाद बुधवार को सड़कें गुलजार हुई। बाजारों में जिन दुकानों का दिन था, उनके लॉक सुबह ही खुल गए। ग्राहक कम थे, मगर सड़कों पर वाहनों की भीड़ ज्यादा थी। अब बृहस्पतिवार को अलग सामान की दुकानें खुलने का दिन है। इनमें भी कुछ जगहों पर अंदर ही अंदर सफाई चलती रही।

loksabha election banner

शहर के बाजार 22 मार्च से ही बंद थे। एक दिन जनता क‌र्फ्यू था। उसके बाद से ही झज्जर जिले में लॉकडाउन किया गया था। झज्जर में तो बाजार कई दिन पहले खुल गए थे। मगर बहादुरगढ़ में कोरोना संक्रमण के ज्यादातर केस मिलने के बाद प्रशासन की ओर से इजाजत नहीं दी गई थी। अब जबकि काफी संक्रमित ठीक हो चुके हैं और नए केस अभी इक्का-दुक्का ही मिल रहे हैं, तो प्रशासन ने सभी तरह की दुकानों को खोलने के लिए दिन तय कर दिए हैं। दुकानदार बरत रहे एहतियात, पहले दिन कम रहे ग्राहक :

60 दिन बाद बुधवार को पहली बार बाजार खुले। इससे पहले तो केवल जरूरी सेवाओं की दुकान ही सीमित समय के लिए खुल रही थी। इधर, पहले दिन ही काफी दुकानों पर दुकानदार एहतियात बरतते दिखे। कुछ दिनों पर शारीरिक दूरी की व्यवस्था नहीं दिखी। उधर, फेस मास्क तो लोग पहने नजर मगर अभी शारीरिक दूरी का पालन कम हो रहा है। दुकानदारों की ओर से इसके लिए हिदायत दी जा रही है।

बुधवार को ये दुकानें खुली :

बहादुरगढ़ में जरनल स्टोर, शूज व चप्पल की दुकानें, कपड़ा, रेडिमेड गारमेंट्स, हेंडलूम, फर्नीचर लकड़ी व प्लास्टिक की दुकानें, टेंट हाऊस व बार्बर शॉप के के लिए सप्ताह में सोमवार, बुधवार व शुक्रवार का दिन है। ये सुबह 9 बजे से दोपहर साढ़े तीन बजे तक ही खुलेंगी। बुधवार को ये दुकानें खुली तो बाजारों में रौनक लौटी। बृहस्पतिवार को ये दुकानें खुलेंगी :

शहरी क्षेत्र के अंतर्गत आयरन स्टोर, हार्डवेयर स्टोर, सैनेटरी स्टोर, शटर्निंग मैटिरियल, भवन निर्माण सामग्री, टाइल्स दुकानें, इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रोनिक सामान की दुकानें, मोबाइल, आइटी, कंप्यूटर सेल, सर्विस, रिपेयर सेंटर, फोटोग्राफर, आप्टिकल शॉप, घड़ी शॉप, बर्तन व क्रोकरी शॉप, ज्वैलरी शॉप तथा ऊपर दर्शाई गई दुकानों में से जो बच गईं हैं उनके लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार का दिन तय है। ये भी सुबह 9 बजे से दोपहर साढ़े तीन बजे तक ही खुलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.