Move to Jagran APP

छह बजे के बाद सायरन वाली गाड़ियों की मौजूदगी करा रही प्रतिबंधों का अहसास

कोरोना महामारी को देखते हुए शाम को 6 बजे तक बाजार खुलने की अनुमति है। छह बजने के साथ ही पुलिस की पीसीआर व राइडर शहर में गश्त बढ़ा देती हैं। जो दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों को बंद नहीं करते उन्हें सख्त हिदायत दी जाती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:25 PM (IST)
छह बजे के बाद सायरन वाली गाड़ियों की मौजूदगी करा रही प्रतिबंधों का अहसास
छह बजे के बाद सायरन वाली गाड़ियों की मौजूदगी करा रही प्रतिबंधों का अहसास

जागरण संवाददाता,झज्जर :

loksabha election banner

कोरोना महामारी को देखते हुए शाम को 6 बजे तक बाजार खुलने की अनुमति है। छह बजने के साथ ही पुलिस की पीसीआर व राइडर शहर में गश्त बढ़ा देती हैं। जो दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों को बंद नहीं करते उन्हें सख्त हिदायत दी जाती है। वहीं, अब अधिकतर दुकानदार तो निर्धारित समय से पहले ही अपने प्रतिष्ठान बंद करने की तैयारी में रहते हैं। साथ ही बढ़ती ठंड भी बाजार को शाम के समय जल्दी ही बंद करा रही है। शाम को 6 बजे के बाद दुकानें बंद होने से बाजार भी सूना होने लगता है। हालांकि, सरकार के आदेशों के अनुसार आवश्यक आपूर्ति जैसे दूध, दवाइयां आदि की दुकानें पूरे समय खुली रह सकती हैं।

बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार भी लोगों को बचाव के नियमों का पाठ पढ़ा रही है। इसी उद्देश्य से शाम को 6 बजे बाजार बंद किए जा रहे हैं। वहीं दिन में बाजार खुले होने पर लोगों व दुकानदारों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने व सैनिटाइजर या साबुन से हाथ साफ करने के निर्देश दिए गए हैं। इधर, शाम को 6 बजे बाजार बंद होने के कारण किरयाणा व्यापारियों सहित अन्य को दिक्कत जरूर हो रही है। व्यापारियों के अनुसार शाम के समय जब ग्राहकी बढ़ने का समय होता है, उस समय नियमों के कारण बाजार बंद करना पड़ता है। जिससे उनकी दुकानदारी भी प्रभावित होती है। इधर, बिना मास्क घूमने वालों पर भी सख्ती बरती जा रही है। जिसके लिए पुलिस की टीमें दिन के समय विभिन्न चौक-चौराहों पर तैनात रहकर बिना मास्क पहनने घूमने वालों पर कार्रवाई करती है। पुलिस वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों के दस्तावेज चेक करने के साथ-साथ मास्क भी जांचती है। जो कोई बिना मास्क के मिल रहा है, चालान भी किया जाता है। हालांकि बाजार की बात करें तो काफी लोग बिना मास्क पहने भी घूमते रहते हैं। जो खुद ही नहीं दूसरों के स्वास्थ्य के लिए भी खतरा बन रहे हैं। ऐसे में सभी को जागरूक रहकर सावधानी बरतनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.