Move to Jagran APP

'नशे से आजादी पखवाड़ा' के तहत चलाए जा रहे अभियान के दौरान बादली में नशे के विरुद्ध किया जागरूक

नशे से आजादी अभियान के तहत शनिवार को धीरपाल महाविद्यालय बादली में विशेष

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 08:06 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 08:06 PM (IST)
'नशे से आजादी पखवाड़ा' के तहत चलाए जा रहे अभियान के दौरान बादली में नशे के विरुद्ध किया जागरूक
'नशे से आजादी पखवाड़ा' के तहत चलाए जा रहे अभियान के दौरान बादली में नशे के विरुद्ध किया जागरूक

संवाद सूत्र, बादली : नशे से आजादी अभियान के तहत शनिवार को धीरपाल महाविद्यालय, बादली में विशेष जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बादली अमित यशवर्धन की मौजूदगी में थाना प्रबंधक बादली निरीक्षक बाबूलाल व बड़ी संख्या में विद्यार्थी तथा मौजिज व्यक्ति मौजूद रहे। 26 जून तक चलने वाले इस विशेष पखवाड़े के दौरान पुलिस की विभिन्न टीमों की ओर से आमजन के साथ-साथ युवा वर्ग को भी नशा के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। अभियान के दौरान स्थानीय पुलिस द्वारा नशा तस्करों की धरपकड़ के साथ ही युवाओं को भी नशे से दूर रहने को लेकर जागरूक किया जा रहा। पुलिस का फोकस युवाओं में बढ़ते नशे की लत को रोकने के साथ ही उनको नशा के दुष्प्रभावों के प्रति भी जागरूक करना है।

loksabha election banner

-----------

एएसपी अमित यशवर्धन ने बताया कि विशेषकर युवाओं को जागरूक कर नशे को छोड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। नशा सेवन करने के आदि हो चुके नौजवानों को नशा छुड़ाने के लिए उन्हें जागरूक करने व उनके परिवार वालों के सहयोग की भी अत्यंत आवश्यकता होती है। कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है। इसे हम सबको मिलकर खत्म करना है। मुहिम में हर व्यक्ति अपना योगदान दें और अपनी जिम्मेदारी को समझें तथा समाज के प्रति अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद गांव नूना माजरा के लोगों को किसी भी तरह के नशे का इस्तेमाल न करने तथा अपने आसपास के अन्य लोगों को भी नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.