Move to Jagran APP

जींद रैली, राशलवाला चौक पर बलिदान दिवस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन सतर्क

जागरण संवाददाता, झज्जर : झज्जर जिला के एरिया में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के मद्देनजर चप्पे-

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 03:01 AM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 03:01 AM (IST)
जींद रैली, राशलवाला चौक पर बलिदान दिवस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन सतर्क
जींद रैली, राशलवाला चौक पर बलिदान दिवस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन सतर्क

जागरण संवाददाता, झज्जर : झज्जर जिला के एरिया में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मचारियों को तैनात करके विशेष सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस के जवानों के साथ फोर्स के जवानों ने बुधवार को सुरक्षा के मद्देनजर शहर के मुख्य चौक चौराहों पर मिट्टी के कट्टे लगाकर मोर्चे भी बनाए हैं। वहीं दूसरी ओर एसएसपी बी सतीश बालन ने भी पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिए हैं। सुरक्षा प्रबंधों के तहत जिला के सभी थाना प्रबंधक, चौकी प्रभारी, सभी पीसीआर व राइडर्स निर्धारित किए गए अपने अपने एरिया में लगातार मुस्तैदी के साथ गश्त पर तैनात रहेंगे। जिला में कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंधों के तहत अलग-अलग स्थानों पर 60 विशेष नाके लगाए गए हैं। विशेष नाकों पर हथियारों सहित दंगा विरोधी आवश्यक साजो-सामान से सुसज्जित पुलिस बल को तैनात किया गया हैं। असामाजिक शरारती तत्वों पर कड़ी निगाह रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई। यातायात व्यवस्था को दुरुस्त व बाधा रहित बनाये रखने के लिए जगह जगह नाका व गश्त पार्टियों सहित यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

prime article banner

----

एसएसपी ने यातायात को निर्बाध चलाये रखने व सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने के दिए निर्देश : बुधवार को पुलिस लाइन झज्जर में पुलिस अधिकारियों, थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों की एक विशेष मी¨टग का आयोजन किया गया। मी¨टग में शांति एवं कानून व्यवस्था की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया गया। बैठक में शांति एवं कानून व्यवस्था तथा यातायात को सुचारू बनाए रखने के मद्देनजर एसएसपी बी सतीश बालन द्वारा सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध करने के दिशा निर्देश किए गए है। राष्ट्रीय राजमार्गों सहित जिला के प्रमुख सड़क मार्गों पर किए जाने वाले सुरक्षा प्रबंधों बारे एसएसपी बी सतीश बालन द्वारा पुलिस अधिकारियों के साथ व्यापक विचार विमर्श किया गया। बैठक में एसएसपी बी सतीश बालन द्वारा झज्जर जिला से रोहतक व जींद की तरफ जाने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्ग तथा अन्य सड़क मार्गों के आसपास के इलाका में चप्पे चप्पे पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए। उन्होंने प्रत्येक सड़क मार्ग पर यातायात को निर्बाध व सुचारू बनाये रखने के लिये पर्याप्त संख्या में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को तैनात करने के निर्देश किए। किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने तथा शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंगा विरोधी साजो सामान से सुसज्जित पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को रिजर्व रखा जाएगा। बैठक में एसएसपी बी सतीश बालन द्वारा ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों के लिए जलपान की उचित व्यवस्था करने तथा उनकी ड्यूटी स्थल पर ही खाना पहुंचाने बारे दिशा निर्देश किए गए।

----

झज्जर, बेरी व बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में धारा 144 लागू

जिलाधीश एवं उपायुक्त सोनल गोयल ने भारतीय जनता पार्टी की 15 फरवरी को जींद में होने वाली रैली तथा अखिल भारतीय जाट आरक्षण सघंर्ष समिति द्वारा जिले के राशलवाला चौक पर 18 फरवरी को बलिदान दिवस कार्यक्रम आयोजित करने के मद्देनजर झज्जर, बेरी व बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में धारा 144 लागू की है। उक्त आदेश तुंरत प्रभाव से लागू किए गए हैं। जिलाधीश ने जारी आदेश में कहा कि 14 फरवरी से 18 फरवरी तक जिले में कानून व्यवस्था को सुद्ढ़ बनाए रखने के लिए भारतीय दंड संहिता की प्रक्रिया 1973 के तहत झज्जर जिले के नगर निकाय क्षेत्रों झज्जर, बेरी व बहादुरगढ़ में धारा 144 लागू करते हुए चार या इससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने झज्जर, बेरी व बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में चार या इससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने, आग्रेय शस्त्र, तलवार, लाठी, बरछा, कुल्हाड़ी,जेली, गंडासे व चाकू आदि हथियार लेकर चलने पर प्रतिबंध लगा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.