जागरण संवाददाता, झज्जर : केरल के लोगों को राहत एवं पुनर्वास के लिए आपसी सहयोग से 20 लाख रुपये की राशि एकत्रित करते हुए सीएम रिलीफ फंड में भिजवाई गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में कम्युनिटी पुलि¨सग एवं आउुटरीच के लिए नियुक्त विशेष अधिकारी तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी ¨सह को झज्जर के संवाद भवन में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से एकत्रित धनराशि का यह चेक उपायुक्त सोनल गोयल ने सोमवार को सीएम रिलीफ फंड के लिए सौंपा। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने जिला प्रशासन की ओर से केरलवासियों की मदद के लिए दानदाताओं को सम्मानित भी किया। इससे पहले भी झज्जर जिला प्रशासन के माध्यम से पहले भी 61 लाख 11 हजार 111 रुपये की राशि, पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से 10 लाख रुपये तथा जिला प्रशासन की मुहिम सांझी मदद के तहत एकत्रित बड़ी मात्रा में राहत सामग्री केरलवासियों के लिए भेजी जा चुकी है।

ओपी ¨सह ने झज्जर जिला प्रशासन की परोपकार के लिए सोच तथा केरलवासियों की मदद के लिए बड़े योगदान को प्रशंसनीय बताया। उपायुक्त सोनल गोयल तथा पुलिस अधीक्षक पंकज नैन की प्रशासनिक कार्यशैली की सराहना की। केरल की मदद के लिए जिलावासियों की ओर से एकत्रित की गई राशि का जिक्र करते हुए बताया कि कम समय में इतनी बड़ी धनराशि एकत्रित करने के मामले में झज्जर हरियाणा में अग्रणी साबित हुआ है। मानवता की मिसाल के लिए झज्जर जिला प्रशासन के साथ-साथ हर जिलावासी बधाई का पात्र है। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान अपने विभिन्न तजुर्बोँ का जिक्र भी किया। उल्लेखनीय है कि अकेले शिक्षा विभाग ने इस कार्य में सबसे अधिक 41 लाख रुपए से अधिक का सहयोग किया। पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने पुलिस विभाग की सामुदायिक कार्यक्रमों में पुलिस की सहभागिता बढ़ाने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी ¨सह की सराहनीय भूमिका रही है। उनकी प्रेरणा से पुलिस अब कानून व्यवस्था कायम रखने के साथ समाज में सकारात्मकता से जुड़े कार्य भी कर रही है। आज राहगीरी व मैराथन जैसे कार्यों में पुलिस की भागीदारी आदि सराहनीय कार्य शुरू हो चुके हैं। उन्होंने केरलवासियों की मदद के लिए जिलावासियों के योगदान की प्रशंसा की।

इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन परमजीत ¨सह सौलधा, भाजपा नेत्री सुनीता चौहान, सीमा दहिया, एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, एसडीएम झज्जर विजय ¨सह, सीईओ जिला परिषद शिखा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी हरि ¨सह श्योराण, जिला राजस्व अधिकारी मनबीर ¨सह सांगवान, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव वाजिद अली, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार, जिला सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी अमित बंसल, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सत्यदेव मलिक, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता वीएस मलिक, तहसीलदार झज्जर मुखत्यार ¨सह, तहसीलदार बेरी सुदेश मेहरा, महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी नीना खत्री, जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा हुड्डा आदि अधिकारी उपस्थित रहे। इन्हें मिला सम्मान

शिक्षा विभाग की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर ¨सह सिवाच, संस्कारम स्कूल खातीवास के चेयरमेन महिपाल यादव, एचडी स्कूल साल्हावास के निदेशक रमेश गुलिया, युवा शक्ति ट्रस्ट छारा के प्रतिनिधि प्रदीप दलाल, सासरौली गांव निवासी पूर्व सैनिक बलबीर ¨सह, सहोदय स्कूल कांप्लेक्स के अध्यक्ष रमेश रोहिल्ला, ब्रिगेडियर रण ¨सह पब्लिक स्कूल दुजाना की राजवंती अहलावत, एडवोकेट कृष्णा यादव, एनएसएस के जिला समन्वयक मनोज अहलावत, विनीत बेनीवाल व कर्ण ¨सह ग्रेवाल एडवोकेट, कुलदीप ¨सह मैमोरियल स्कूल की निदेशक बाला धनखड़, यादव सभा के प्रधान धर्मपाल यादव, बादली के सतबीर ¨सह, वैश्य आर्य शिक्षण महिला महाविद्यालय बहादुरगढ़ की प्राचार्या डा. आशा शर्मा, हरियाणा नंबरदार एसोसिएशन मातनहेल के अध्यक्ष विजयपाल, वैदिक सत्संग मंडल के रमेश चंद्र कौशिक, मॉडर्न गुरूकुल पब्लिक स्कूल दूबलधन के अजय भारद्वाज, राजेश कुमार बेरी, राम चंद्र, कुलदीप, मदर टेरेसा फाउंडेशन के पवन कुमार, डा. राजकुमार, राजेश कुमार खेड़ी खुम्मार, रोहतक की सामाजिक संस्था रेडी टू हेल्प के विजय सैनी, उपायुक्त के निजी सहायक महाबीर ¨सह, विनय फोटोग्राफर, खट्टर हैंडलूम के दिनेश खट्टर, सेवानिवृत प्राचार्य एचएस यादव, रिलेक्सो फुटवियर बहादुरगढ़ से वीरेंद्र कुमार, पारले बिस्किट प्रा. लिमिटेड बहादुरगढ़ से सुरेंद्र मलिक आदि को सम्मानित किया।

Posted By: Jagran