Move to Jagran APP

सांसद दीपेंद्र का आरोप पांच साल में भाजपा ने संविधान को तार-तार करने की कई दफा की कोशिश

जागरण संवाददाता झज्जर सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर सिर्फ झूठ और फूट की रा

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 01:33 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 06:39 AM (IST)
सांसद दीपेंद्र का आरोप पांच साल में भाजपा ने संविधान को तार-तार करने की कई दफा की कोशिश
सांसद दीपेंद्र का आरोप पांच साल में भाजपा ने संविधान को तार-तार करने की कई दफा की कोशिश

जागरण संवाददाता, झज्जर : सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर सिर्फ झूठ और फूट की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में भाजपा ने संविधान को तार-तार करने की कोशिश की। एससी समाज के अधिकार छीनने की कोशिश की, उसी प्रकार इस क्षेत्र के विकास पर भी ब्रेक लगाने और भाईचारा बिगाड़ने का काम किया है। भाजपा सिर्फ झूठे वादे करके ही सरकार बनाती है और फिर समाज में फूट डालकर राजनीतिक रोटी सेंकने का काम करती है। वे जिला मुख्यालय स्थित जटिया धर्मशाला में बाबासाहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की 128 वीं जयंती के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इसी कड़ी में रविवार को जिला में विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की।

loksabha election banner

रोहतक लोकसभा क्षेत्र के विकास की बात करते हुए सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि पिछली दफा रोहतक लोकसभा में 30 उद्योग लगे थे इस बार 50 उद्योग लगेंगे, पिछली बार 1100 किलोमीटर के नेशनल हाईवे बने थे इस बार और भी ज्यादा बनेंगे, आने वाले समय में महम में एयरपोर्ट पहुंचेगा, बहादुरगढ़ की मेट्रो सांपला के रास्ते रोहतक पहुंचेगी और नजफगढ़ की मेट्रो बादली के रास्ते झज्जर तक पहुंचेगी। एक बार फिर से विकास का पहिया घूमेगा। दीपेन्द्र हुड्डा ने एक बार फिर सभी से अपना साथ, समर्थन और आशीर्वाद देने की अपील की।

पूर्व मंत्री एव विधायक गीता भुक्कल ने कहा, मनरेगा योजना को भाजपा सरकार के आते ही बंद कर दिया। सरकारी नौकरियों के बैकलॉग, जो हमारे समय में भरे जाते रहे उन्हें नजरअंदाज किया गया। दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया कि हुड्डा सरकार ने अनुसूचित जाति निगम के कर्जों का सिर्फ ब्याज ही नहीं पूरा मूल कर्ज ही माफ कर दिया था, जबकि भाजपा सरकार ने कुर्की प्रथा को दोबारा शुरु कर दिया। समता, समानता एवं मानवता आधारित भारतीय संविधान को कठिन परिश्रम से तैयार करने वाले बाबासाहब का स्मरण करते हुए सांसद ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने सदैव बराबरी, भाईचारा, स्वतंत्रता के तीन सिद्धांतों के माध्यम से लोगों एक सूत्र में बांधने का काम किया था।

सांसद ने कहा कि पिछले 5 साल की सरकार में संवैधानिक संस्थाओं को तार-तार करने का प्रयास हुआ। एससी/एसटी कानून में बदलाव के प्रयास हुए। रोस्टर सिस्टम के माध्यम से एससी वर्ग के अधिकारों को छीनने के प्रयास हुए। गरीबों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट देने की योजना थी, उसे भी बंद कर दिया गया। इस योजना के तहत हमारे समय में छत्तीस बिरादरी के करीब 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिये 100-100 गज के मुफ्त प्लाट दिये गये। प्रियदर्शिनी आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिये 90,100 रुपये का अनुदान दिया जाता था। लेकिन भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही इसे भी बंद कर दिया।

इस दौरान उनके साथ पूर्व स्पीकर एवं विधायक रघुबीर कादियान, पूर्व मंत्री एवं विधायक गीता भुक्कल, राज सिंह जाखड़, राव नाहर सिंह, सुभाष गुज्जर, एएसपी जाखड़, कपूर जांगड़ा, एडवोकेट माया नेहरा, टेकचंद पार्षद, बिल्लू धींगड़ा, बलवंत बेरी, टेकचंद गुज्जर, महाबीर गुज्जर, शिशुपाल मालिक, सुरेश दोचानिया, पन्ने लाल रंगा, मगनेश चंद्र जैन, ओम प्रकाश खेड़ा, जेपी कादियान, आ•ाद भदानी, नीतू सरपंच आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.