Move to Jagran APP

योजनाओं को क्रियांवित करने पर झज्जर जिला बन रहा अनुकरणीय : डा. गुप्ता

जागरण संवाददाता, झज्जर : मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डा. राकेश गुप्ता

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 11:52 PM (IST)
योजनाओं को क्रियांवित करने पर झज्जर जिला बन रहा अनुकरणीय : डा. गुप्ता
योजनाओं को क्रियांवित करने पर झज्जर जिला बन रहा अनुकरणीय : डा. गुप्ता

जागरण संवाददाता, झज्जर : मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डा. राकेश गुप्ता ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में जिला झज्जर के अनुकरणीय प्रदर्शन पर हरियाणा प्रदेश को मिले राष्ट्रीय सम्मान पर जिला प्रशासन को बधाई दी है। बृहस्पतिवार को यहां आयोजित विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से डा. गुप्ता ने कहा कि उपायुक्त सोनल गोयल के मार्गदर्शन में हो रहा सराहनीय कार्य अन्य जिलों के लिए भी अनुकरणीय हैं। गोयल ने शिक्षा के क्षेत्र में सक्षम हरियाणा की ओर झज्जर के बढ़ते कदमों पर विस्तार से जानकारी सांझा की।

loksabha election banner

प्रोजेक्ट डायरेक्टर डा. राकेश गुप्ता के साथ हुई विडियो कांफ्रेंस में सीएम ¨वडो, हरियाणा विजय-जीरो, जीरो टोलरेंस, पीएनडीटी एक्ट, अंत्योदय सरल केंद्र, हरपथ, हरियाणा रोडवेज, स्ट्रे कैटल फ्री, सक्षम हरियाणा सहित विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। डा.गुप्ता ने कहा कि झज्जर जिला ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का क्रियंावयन बेहतर ढंग से किया है और पीएनडीटी एक्ट के तहत भी उल्लेखनीय कदम उठाए हैं। सक्षम प्लस बनने की ओर झज्जर जिला अग्रसर है और हरियाणा का पहला सक्षम जिला बनकर प्रदेश में एक उदाहरण पेश किया है जिसके चलते पूरा झज्जर जिला प्रशासन बधाई का पात्र है। सड़क सुरक्षा के प्रति भी झज्जर जिला द्वारा कराए जा रहे कार्यों को कांफ्रेंस में सराहना मिली। डा. गुप्ता ने रोडवेज विभाग की किलोमीटर पर लीटर योजना में झज्जर डिपो के टॉप 3 में शुमार होने पर बधाई दी। कांफ्रेंस में अंत्योदय सरल केंद्र की भी समीक्षा की गई जिसमें लोगों को प्रदत्त सेवाओं को प्रभावी ढंग से लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रेरित किया गया। कांफ्रेंस में प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने झज्जर जिला प्रशासन को विभिन्न योजनाओं में ओर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इस मौके पर एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बादली त्रिलोकचंद, एसडीएम झज्जर विजय ¨सह, सीटीएम अश्विनी कुमार, डीएसपी भारती डबास, डीडीपीओ हरि ¨सह श्योराण, जीएम रोडवेज महताब खर्ब, डीईओ सतबीर सिवाच, डीईईओ सुरेंद्र चौहान, डीपीओ नीना खत्री, डीआईओ अमित बंसल, सीएमजीजीए तान्या शर्मा, रोड सेफटी एसोसिएट गोपाला धवन व शिवानी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.