Move to Jagran APP

बच्चा लापता हो जाए तो तुरंत दें पुलिस को सूचना : बालन

जागरण संवाददाता, झज्जर : बच्चे देश का भविष्य हैं, इसलिए उनकी हिफाजत करना हमारा दायित्व ह

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 03:02 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 03:02 AM (IST)
बच्चा लापता हो जाए तो तुरंत दें पुलिस को सूचना  : बालन
बच्चा लापता हो जाए तो तुरंत दें पुलिस को सूचना : बालन

जागरण संवाददाता, झज्जर : बच्चे देश का भविष्य हैं, इसलिए उनकी हिफाजत करना हमारा दायित्व है। अभिभावक अपने छोटे बच्चों का गंभीरता से ध्यान रखें । यदि बच्चा कहीं खो जाए तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। परिजन खुद तो प्रयास करें ही, लेकिन सबसे पहले इसकी सूचना 100 या 1091 हेल्प लाइन या फिर नजदीकी चौकी, थाने में सूचना दे। सूचना मिलने पर जिला पुलिस तुरंत एक्शन लेगी, ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके । झज्जर जिला निवासी यदि किसी का नाबालिग बच्चा अचानक गुम हो जाए तो उसकी सूचना अभिलंब पुलिस को दी जाए । ताकि समय रहते समुचित कारवाही करके किसी प्रकार की अप्रिय परिस्थिति से बचते हुए गुमशुदा बच्चे की सकुशल बरामदगी की जा सके ।

loksabha election banner

बच्चों की गुमशुदगी के संबंध में जानकारी देते हुए एएसपी झज्जर शशांक कुमार सावन ने बताया कि झज्जर जिला निवासी किसी भी व्यक्ति का कोई नाबालिग बच्चा यदि संदेहजनक परिस्थितियों में गुम हो जाए अथवा प्राथमिक तौर पर तलाश करने पर भी नहीं मिल रहा हो तो तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया जाए । ताकि समय रहते गुमशुदा बच्चे की बरामदगी के लिए तत्काल कार्रवाई की जा सके । कोई भी व्यक्ति किसी तरह की अफवाहों अथवा बिना किसी वक्त की बर्बादी के बच्चे की गुमशुदगी के संबंध में तुरंत पुलिस को सूचित करें । ताकि किसी अप्रिय घटना होने से पहले ही गुमशुदा बच्चे को बरामद किया जा सके । उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों की गुमशुदगी के कारण किसी भी प्रकार की अफवाह से सावधान रहें। जिला के आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि अपने बच्चों पर निगरानी रखें , यदि किसी कारणवश बच्चा गुम हो जाए तो तुरंत पुलिस को सूचना दे तथा गुमशुदा बच्चे की तलाश व बरामदगी के संबंध में स्थानीय पुलिस का सहयोग किया जाए ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.