Move to Jagran APP

ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल कनेक्शनों की होगी पहचान : आरपी वशिष्ठ

जागरण संवाददाता झज्जर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग अब ग्रामीण क्षेत्र के पेयजल कनेक्शनों की

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 12:07 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 12:07 AM (IST)
ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल कनेक्शनों की होगी पहचान : आरपी वशिष्ठ
ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल कनेक्शनों की होगी पहचान : आरपी वशिष्ठ

जागरण संवाददाता, झज्जर : जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग अब ग्रामीण क्षेत्र के पेयजल कनेक्शनों की जांच घर-घर जाकर करेगा। यह बात जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग डिवीजन नम्बर 2 के कार्यकारी अभियन्ता आरपी वशिष्ठ ने झज्जर सर्किल ऑफिस में सक्षम युवाओं व अन्य विभागीय कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कही। कहा कि विभाग अब ग्रामीण क्षेत्र में शुद्ध पेयजल की पूर्ति सुनिश्चित करने के लिए घर घर जाकर पुष्टि करेगा।

loksabha election banner

जानकारी देते हुए कार्यकारी अभियंता ने कहा कि योजना के तहत ग्रामीणों के पेयजल कनेक्शन की वैधता के साथ-साथ पेयजल कनेक्शन पर टूटी या गेट वाल्व का लगा होना सुनिश्चित करेगा। जिसकी फोटो विभाग की वेबसाईट पर सर्वे करने वाले सक्षम युवा द्वारा अपलोड की जाएगी। ग्रामीणों से आह्वान करते हुए कहा कि इसमें आम जन का सहयोग जरूरी है ताकि पेयजल की सही स्थिति व मात्रा को सुनिश्चित किया जा सके। कार्यकारी अभियन्ता संजीव दूहन ने उपस्थित कर्मचारियों व सक्षम युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह सर्वे जहां ग्रामीण क्षेत्र के पेयजल उपभोक्ताओं की सही संख्या का आंकड़ा देगा। वहीं विभाग की पेयजल आपूर्ति के प्रति जवाबदेही व विभाग के प्रति आम जन के बीच भरोसा भी बनाएगा। जल स्वच्छता सहयोग संगठन के जिला समन्वयक श्याम अहलावत ने बताया कि सर्वे के लिए 76 सक्षम युवाओं की सेवाएं ली जा रही हैं जिनकी देखरेख ब्लॉक कोर्डिनेटर करेंगे। गांव चिह्नित कर लिए गए हैं जिनमें अभियान फिलहाल चलाया जाना है। अभियान को गति प्रदान करने के लिए रोजगार कार्यालय से करीब 300 सक्षम युवाओं की और डिमांड की जाएगी। इस अवसर पर बीआरसी दिनेश कुमार, सरला, पूजा, सुनील के साथ साथ कम्प्यूटर विशेषज्ञ नरेंद्र कुमार ने सक्षम युवाओं को ऑनलाईन सर्वे की बारीकियों से अवगत कराया। इस अवसर पर उपमंडल अभियन्ता डी एन शर्मा, जेई सुमित, जेई नवीन कुमार, हैड ड्रॉफ्टमेन जयप्रकाश आदि सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.