Move to Jagran APP

नमस्कार मान्यवर कहते हुए कैबिनेट मंत्री ने सीएम को दिए सुझाव, आमजन के लिए भी बनें मोबाइल एप

जागरण संवाददाता, झज्जर : मंगलवार को सुशासन दिवस के मौके पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 01:19 AM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 01:19 AM (IST)
नमस्कार मान्यवर कहते हुए कैबिनेट मंत्री ने सीएम को दिए सुझाव, आमजन के लिए भी बनें मोबाइल एप
नमस्कार मान्यवर कहते हुए कैबिनेट मंत्री ने सीएम को दिए सुझाव, आमजन के लिए भी बनें मोबाइल एप

जागरण संवाददाता, झज्जर : मंगलवार को सुशासन दिवस के मौके पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से झज्जर सहित राज्य के सभी 22 जिला मुख्यालयों पर सरल केंद्रों पर 485 सेवाओं व योजनाओं, 115 अंत्योदय सरल केंद्र, चार हजार अटल सेवा केंद्रों पर 425 से अधिक सेवाओं व योजनाओं, अंत्योदय सरल हेल्प लाइन(1800-2000-023) व पब्लिक फीडबैक, अंत्योदय सरल परफॉरमेंस डैशबोर्ड व अधिकारियों के लिए अंत्योदय सरल मोबाइल एप का लोकार्पण हुआ। झज्जर में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ वीडियो कांफ्रेंस के दौरान मौजूद रहे। यहां उन्होंने नमस्कार मान्यवर से अपनी बात की शुरूआत करते हुए सीएम से कहा कि एक छत के नीचे केंद्र व हरियाणा सरकार की सभी योजनाओं व सेवाओं को प्लेटफार्म उपलब्ध करवाने के लिए आपका धन्यवाद। मेरा सुझाव है कि इसको और अधिक बेहतर बनाने के लिए जैसे अधिकारियों के लिए अंत्योदय सरल मोबाइल एप वैसा ही आम आदमी को एक मोबाइल एप मिलना चाहिए। ताकि जिससे आमजन इन सभी सुविधाओं का हर बैठे ही फायदा उठा सके। साथ ही इन सेवाओं पर काम करने वाले कर्मचारियों की पहचान होनी चाहिए। जैसा कि एयरपोर्ट पर बेहतर करने वाले कर्मचारी का नाम सामने आते हुए स्टॉर परफोर्मर की संज्ञा दी जाती है, ठीक वैसा ही यहां होने से कर्मचारियों में सेवा भाव से काम करने का हौंसला बढ़ेगा। सीएम के संबोधन के प्रसारण के लिए लगी स्क्रीन : सरल केंद्र परिसर में मंगलवार को अंत्योदय परियोजना लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। उपायुक्त सोनल गोयल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी व जिला में अटल सेवा केंद्रों के वीएलई उपस्थित रहें। मुख्यमंत्री के संबोधन के उपरांत कैबिनेट मंत्री धनखड़ ने झज्जर जिला मुख्यालय पर जिला परिषद भवन में खोले गए नवनिर्मित अंत्योदय भवन का रिबन काटकर विधिवत उद्घाटन किया तथा बादली उपमंडल व मातनहेल तहसील के अंत्योदय सरल केंद्रों का भी शुभारंभ किया। नागरिकों को मिलेगी पारदर्शी व त्वरित सेवाएं : उपायुक्त गोयल ने कहा कि अंत्योदय सरल परियोजना से नागरिकों को पारदर्शी, सस्ती व कम समय में केंद्र व राज्य की सेवाओं व योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। इस अवसर पर महिला विकास निगम चेयरपर्सन सुनीता चौहान, अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान, एसडीएम झज्जर विजय ¨सह, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, सीटीएम अश्वनी कुमार, सीएमजीजीए तान्या शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी मनबीर सांगवान, जिला सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी जितेंद्र मलिक, जिला समाज कल्याण अधिकारी जितेंद्र कुमार ढिल्लो, तहसीलदार मुख्तयार ¨सह आदि अधिकारीगण भी उपस्थित रहें। वहीं अंत्योदय भवन के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री कांता देवी भी उपस्थित रही।

loksabha election banner

ढाकला सीएचसी में कृषि मंत्री धनखड़ ने वितरित किए जन आरोग्य योजना के लाभपात्रों को पात्रता कार्ड : मंगलवार को गांव ढाकला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभपात्रों को पात्रता कार्ड वितरित किए गए। कार्यक्रम की शुरुआत में एक दिन पहले झज्जर में हुए एक सड़क हादसे में गांव किरड़ौध के एक परिवार को पहुंची जनहानि के लिए मौन धारण कर शोक भी जताया गया। उन्होंने बताया कि केवल झज्जर ही नहीं बल्कि देश की राजधानी दिल्ली या जयपुर, चण्डीगढ़ आदि बड़े शहरों में योजना के दायरे में आने वाले अस्पतालों में भी यह कार्ड मान्य होगा। योजना के लाभपात्रों को पात्रता कार्ड वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने रिबन काटकर तथा दीप प्रज्जवलित कर किया। गांव की सरपंच मोनिका देवी की ओर से रखी गई मांगों को भी उन्होंने शीघ्र पूरा कराने का आश्वासन दिया। सिविल सर्जन डा. रणदीप ¨सह पूनिया ने कृषि मंत्री का स्वागत करते हुए बताया कि इस योजना के दायरे में झज्जर जिला 40,438 परिवार शामिल है जिनमें 26930 ग्रामीण व 13508 परिवार शहरी क्षेत्र के रहने वाले है। इस योजना के लाभपात्रों को त्वरित ढंग से गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराने का कार्य भी झज्जर जिला में प्रगति पर है। इस अवसर पर सीएचसी ढाकला के एसएमओ डा. अचल त्रिपाठी, आयुष्मान भारत-पीएम जय योजना के नोडल अधिकारी डा. कुलदीप ¨सह, डा. रूपेश श्योराण, डा. शेर ¨सह सहित गांव ढाकला से सतबीर प्रधान व रतन ¨सह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहें।

रस्साकशी मुकाबले में सिलाना अखाड़ा की टीम ने पहला स्थान : मंगलवार को जहांआरा बाग स्टेडियम में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर अंतर अखाड़ा खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। रस्साकशी मुकाबले में सिलाना अखाड़ा की टीम को पहला, लीलू अखाड़ा की टीम को दूसरा व सुरहा के इंद्रजीत अखाड़ा की टीम को तीसरा स्थान मिला। अखाड़ों से जुड़े युवाओं के बीच हुआ मुकाबला काफी रोमांचकारी रही। हालांकि, कुछ ही मिनटों में परिणाम तो सामने आ गया। लेकिन इस दौरान दोनों ओर से लगे जोर को देखने वालों ने भी खूब सराहा और हर पहलु के साथ ही उनकी हौंसला-आफजाई भी की। इससे पूर्व कृषि मंत्री धनखड़ ने रस्साकशी स्पर्धा के प्रतिभागी खिलाडिय़ों का परिचय लेते हुए खेल शुरू करवाया और विजेता रही टीम को सम्मानित किया। उन्होंने खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत उपयोगी हैं। इससे जहां शारीरिक व मानसिक विकास होता है वहीं नेतृत्व की भावना भी हमें खेलों से मिलती है। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास निगम की चेयरमैन सुनीता चौहान, पूर्व मंत्री कांता देवी, एडीसी सुशील सारवान,सीटीएम अश्विनी कुमार, डीडीपीओ हरि ¨सह श्योराण, डीईओ सतबीर सिवाच, डिप्टी डीईओ राजेश खन्ना, डीएसओ सत्यदेव मलिक, गुलाब ¨सह, बीडीपीओ इकबाल राठी व लीलू पहलवान सहित अन्य अखाड़ा संचालक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.