Move to Jagran APP

उपायुक्त सोनल गोयल ने योग क्रियाओं को दिनचर्या में शामिल कर स्वस्थ रहने का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, झज्जर : बृहस्पतिवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित किए जाने वाले प्रदेश स्तरीय य

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 11:18 PM (IST)
उपायुक्त सोनल गोयल ने योग क्रियाओं को दिनचर्या में शामिल कर स्वस्थ रहने का दिया संदेश
उपायुक्त सोनल गोयल ने योग क्रियाओं को दिनचर्या में शामिल कर स्वस्थ रहने का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, झज्जर : बृहस्पतिवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित किए जाने वाले प्रदेश स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का एक नजारा मंगलवार सुबह जहांआरा बाग स्टेडियम में दिखाई दिया। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में सैंकड़ों की संख्या में योग प्रेमियों, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने फाइनल रिहर्सल का हिस्सा बनते हुए स्वस्थ्य रहने का संदेश दिया।गौरतलब है कि 21 जून को झज्जर के जहांआरा बाग स्टेडियम प्रांगण में राज्यस्तरीय योग कार्यक्रम होगा। जिसके बाद शहर के राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सभागार में योग विषय आधारित संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। जिला मुख्यालय पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होंगे। जबकि कृषि मंत्री औमप्रकाश धनखड़ करेंगे।बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। मंगलवार को कार्यक्रम स्थल पर आयोजित रिहर्सल में उपायुक्त सोनल गोयल ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और भगवान धनवंतरी जी के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर योग कार्यक्रम का शुभारंभ किया। पुलिस अधीक्षक पंकज नैन, एसडीएम बादली त्रिलोकचंद व एसडीएम बेरी अश्विनी कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। स्वस्थ रहने का दिया गया संदेश : योग कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलन के साथ ही उपस्थित योग साधकों को दिए अपने संदेश में उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि यह झज्जर जिले के लिए गौरव की बात है कि उन्हें चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम की मेजबानी करने का सुअवसर मिला है। उन्होंने कहा कि योग क्रियाएं शारीरिक विकास के साथ ही मानसिक विकास भी करती हैं। योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करते हुए स्वास्थ्य सुधार में स्वयं सक्रिय भूमिका हर आमजन मानस को निभानी चाहिए। दिन भर में योग तथा प्राणायाम के लिए निकाला गया कुछ समय जीवन में नई स्फूर्ति और ऊर्जा का संचार करता है। योग रोगों से मुक्ति दिलाता है और जीवन में अनुशासन का समावेश करता है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि 20 जून को जहांआरा बाग स्टेडियम से योग मैराथन होगी । जो कि शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम से शुरू होकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर के सामने समाप्त होगी। उन्होंने पतजंलि योग पीठ की टीम, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, आयुष व खेल विभाग सहित योग में भाग ले रहे योगाचार्यों को योग दिवस पर उल्लेखनीय भागीदारी निभाने के लिए प्रोत्साहित किया। योगाभ्यास रिहर्सल में महिलाओं, छात्रों तथा शहरी लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.