Move to Jagran APP

सामूहिक अवकाश लेने में भी हिचकते दिखें कर्मचारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में सभी विभागों के कर्मचारियों के

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 01:43 AM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 01:43 AM (IST)
सामूहिक अवकाश लेने में भी हिचकते दिखें कर्मचारी
सामूहिक अवकाश लेने में भी हिचकते दिखें कर्मचारी

जागरण संवाददाता, झज्जर : रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में सभी विभागों के कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश लेने का शुक्रवार को खास असर दिखाई नहीं दिया। इसे सरकार की सख्ती से भी जोड़कर देखा जा सकता है। हालांकि, ऑन ड्यूटी कर्मचारी इस बात को स्वीकार रहे थे कि जिस प्रकार से सरकार का रवैया दिख रहा है। ऐसी स्थिति में किसी भी तरह का खुलकर विरोध किया जाना उचित नहीं है। दरअसल, बिजली निगम के कर्मचारियों को छोड़कर किसी अन्य विभाग के कर्मचारियों के अवकाश लेने की संख्या काफी कम ही ही रही। अवकाश वाले विषय को लेकर सामूहिक अवकाश जैसा कोई विरोध सामने नहीं आया है। विभागीय अधिकारियों का इस बात को लेकर कहना था कि प्राय: इतना स्टॉफ रूटिन में अनुपस्थित रहता है। जबकि एक दिन बाद त्योहार भी है। इसलिए भी कुछ नहीं आ पाए।

prime article banner

कामकाज की बात हो तो वह सामान्य दिनों की तर्ज पर ही हुआ। जबकि बिजली निगम के कार्यालय में अनुबंधित कर्मचारियों ने कामकाज को संभाला। बिजली आपूर्ति में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आई। विभागीय सूत्रों के मुताबिक कर्मचारियों द्वारा दी गई अवकाश की एप्लीकेशन को भी संबंधित विभाग के अधिकारियों ने नामंजूर कर दिया। इधर, सामूहिक अवकाश लेने वाले कुछ कर्मचारी श्रीराम पार्क में पहुंचे और रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल का समर्थन किया। कर्मचारी नेताओं ने सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आंदोलन के तेज करने की चेतावनी दी। विभाग कर्मचारियों की संख्या अनुपस्थित रहे कर्मचारी

पब्लिक हेल्थ 439 125

बिजली निगम 596 505

¨सचाई 180 016

स्वास्थ्य विभाग 788 कोई नहीं

हुडा 049 024

वन 280 078

पीडब्लयूडी 080 063

आंगनवाड़ी 1211 076

शिक्षा 3981 281


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.